Move to Jagran APP

School Holiday: यूपी के इस जिले में तीन दिन बंद रहेंगे स्कूल, छुट्टी के लिए आदेश हुए जारी, ये है वजह

School Closed In Meerut District Latest News मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट पर दूसरे चरण में मतदान होना है। यहां 26 अप्रैल को वोटिंग होगी। चुनाव के लिए स्कूलों में फोर्स ठहरने की व्यवस्था है। वहीं स्कूलों में मतदान संबंधी कार्य भी होने हैं। इसके लिए जिला विद्यालय निरीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि तीन दिन स्कूलों में शिक्षण कार्य स्थगित किया गया है।

By Navneet Sharma Edited By: Abhishek Saxena Tue, 23 Apr 2024 12:41 PM (IST)
School Closed: 24 और 25 अप्रैल को विद्यालयों में शिक्षण कार्य स्थगित रहेगा

जागरण संवाददाता, मेरठ। मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट पर निर्वाचन के द्वितीय चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा। ऐसे में लोकसभा क्षेत्र के सभी स्कूल-कालेजों में मतदान केंद्र बनाएं गए हैं। विद्यालयों में बनाए मतदान केंद्रों में निर्वाचन की प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस फोर्स के ठहरने की भी व्यवस्था की गई है। इसके अलावा तमाम विद्यालयों के वाहनों को निर्वाचन कार्य के लिए अधिग्रहण किया गया है।

जिला विद्यालय निरीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि ऐसे में निर्वाचन की प्रक्रिया के दौरान छात्र व छात्राओं की सुरक्षा और उनके आवागमन में आने वाली असुविधा को देखते हुए 24 और 25 अप्रैल को विद्यालयों में शिक्षण कार्य स्थगित रहेगा। जबकि 26 अप्रैल को मतदान होने के कारण भी विद्यालयों में सार्वजनिक अवकाश रहेगा।

ये भी पढ़ेंः दुल्हन की डिमांड पर बैंड-बाजा, बरात लेकर आया दूल्हा, युवती ने फेरे लेने से किया इनकार, बोली- मैं तो इससे करूंगी शादी

संवेदनशील क्षेत्रों की सख्त निगरानी करेंगे सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट

लोकसभा चुनाव को लेकर सोमवार को विकास भवन सभागार में जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम दीपक मीणा ने एआरओ व सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट के साथ बैठक कर मतदान की तैयारियों को लेकर समीक्षा की। डीएम ने संबंधित अधिकारियों को संवेदनशील क्षेत्र में भ्रमण कर मतदाताओं से संवाद स्थापित करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ेंः Election 2024: दो दिन पहले अखिलेश के मंच पर थे, अब पत्नी के साथ भाजपा में शामिल हुए विपिन मनोठिया, वाल्मीकि समाज से आते हैं

डीएम ने कहा कि वेबकास्टिंग कैमरा, वीडियोग्राफी आदि के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। निर्देश देते हुए कहा कि समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट मतदान वाले दिन समय से अपने गंतव्य स्थल पर पहुंचेंगे। इसके बाद डीएम संबंधित अधिकारियों के साथ विक्टोरिया पार्क पहुंचे और यहां द्वितीय चरण के मतदान को लेकर पोलिंग पार्टियां रवाना करने से संबंधित तैयारियों को जांचा और समय से पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया। इस दौरान सीडीओ नूपुर गोयल आदि मौजूद रहे।