Move to Jagran APP

बागपत: थाने पहुंचे एसपी को देख दीवार कूदकर भाग गया था हेड कांस्टेबल, रिवाल्‍वर गायब होने के मामले में फंसा, मुकदमा दर्ज

हेड कांस्टेबल मामचंद की बागपत के दोघट थाना में हेड मोहर्रिर के पद पर तैनाती रही। मामचंद का फरवरी 2021 में गाजियाबाद तबादला गया हो था लेकिन उसने अभी तक दोघट थाने के मालखाने का सामान सबंधित हेड मोहर्रिर को हैंडओवर नहीं किया है।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 05:42 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 05:42 PM (IST)
बागपत: थाने पहुंचे एसपी को देख दीवार कूदकर भाग गया था हेड कांस्टेबल, रिवाल्‍वर गायब होने के मामले में फंसा, मुकदमा दर्ज
बागपत: मालखाने से रिवाल्वर गायब, मुकदमा दर्ज

बागपत, जागरण संवाददाता। दोघट थाने के मालखाने से रिवाल्वर गायब होने तथा स्वामी से गाली-गलौज अभद्रता करने के आरोप में तत्कालीन हेड मोहर्रिर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोपित हेड मोहर्रिर 15 दिन से मालखाने की चाबी लेकर थाने से गैर हाजिर है।

loksabha election banner

यह है मामला

हेड कांस्टेबल मामचंद की दोघट थाना में हेड मोहर्रिर के पद पर लंबे समय तैनाती रही है। मामचंद का फरवरी 2021 में स्थानांतरण गाजियाबाद हो गया था, वर्तमान में वह मधुबन बापूधाम थाने में तैनात है। उसने अभी तक दोघट थाने के मालखाने का सामान दूसरे हेड मोहर्रिर को हैंडओवर नहीं किया है। कई पत्राचार करने के बाद 19 मई 2022 को दोघट थाने पहुंचकर उसने वर्तमान हेड मोहर्रिर को सामान हैंडओवर करना शुरू किया था। वहीं ग्राम भगवानपुर मौजिजाबाद के पूर्व प्रधान सुक्रमपाल पंवार की मृत्यु के बाद उनकी लाइसेंसी रिवाल्वर भाई देवेंद्र कुमार ने 24 नवंबर 2019 को तत्कालीन हेड मोहर्रिर मामचंद को सुपुर्द की थी। विरासत के आधार पर सुक्रमपाल के पुत्र परीक्षित पंवार के नाम रिवाल्वर का लाइसेंस हो गया।

रिवाल्वर मांगने पर की अभद्रता

परीक्षित 11 जून 2022 को अपनी रिवाल्वर लेने थाने पहुंचे। आरोप है कि रिवाल्वर के संबंध में तत्कालीन हेड मोहर्रिर मामचंद ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया और गाली-गलौज कर अभद्रता की। पीड़ित की शिकायत पर एसपी नीरज कुमार जादौन ने सीओ (क्राइम) हरीश भदौरिया से मामले की जांच कराई। जांच में शिकायत सही मिली। माना गया कि तत्कालीन हेड मोहर्रिर मामचंद ने रिवाल्वर गुम कर दिया है या अमानत में खयानत की गई। दोघट थाना प्रभारी जनक सिंह चौहान ने परीक्षित पंवार की शिकायत पर सोमवार रात आरोपित मामचंद के खिलाफ अमानत में खयानत व गाली गलौच के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है।

एसपी को देखकर थाने की दीवार कूदकर भाग गया

एसपी को दोघट थाने में हुए समाधान दिवस में शिकायत सुनते देख मामचंद गत 11 जून को दोघट थाने की दीवार कूदकर भाग गया था। बाद में वह थाने लौटा था। शराब का नशा करने के शक में पुलिस ने उसका मेडिकल कराया था, लेकिन रिपोर्ट में नशे की पुष्टि नहीं हुई थी। वह 13 जून से थाने से गैर हाजिर है।

इन्‍होंने कहा

थाना दोघट में हेड मोहर्रिर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद केस की विवेचना क्राइम ब्रांच को सौंपी गई है। मालखाने की चाबी लेकर तत्कालीन हेड मोहर्रिर मामचंद के थाने से गैर हाजिर होने के संबंध में एसएसपी गाजियाबाद को रिपोर्ट भेजी जा चुकी है।

नीरज कुमार जादौन, एसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.