मेरठ,जेएनएन। अगर पुलवामा में हुए आतंकी हमले का बदला नहीं लिया गया तो भारतीय किसान यूनियन 14 मार्च से जम्मू मार्च निकालेगी,जो देशभर में जाएगा। कहा कि यह कौन सी नीति है कि हमारे बच्चे अपनी जान गंवाते रहें और सरकार चैन की नींद सोती रहे।
धारा 370 हटाए सरकार
अब भाषणबाजी से काम नहीं चलने वाला। धारा-370 हटाकर सरकार आतंक के अड्डों को चुन-चुन ढहाए। शहीद अजय कुमार को श्रद्धांजलि देने बुधवार को बसा टीकरी गांव आए भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने ‘दैनिक जागरण’के साथ बातचीत में जम्मू मार्च के बारे में बताया।
अपने बच्चे जान गंवाने को नहीं दिए
कहा कि समाधान तो है,लेकिन सरकारें मानने को तैयार नहीं हैं। धारा-370 हटाए बिना हमारे जवानों पर यूं ही गोलियां बरसती रहेंगी। हमने अपने बच्चे रक्षा के लिए दिए हैं,बिना मतलब जान गंवाने लिए नहीं। सरकार को चाहिए कि धारा-370 हटाकर देश के बाकी राज्यों के लोगों को वहां बसाए। इससे हमारे सैनिकों का मनोबल बढ़ेगा। आज कश्मीर में दिक्कत यह आ गई है कि सेना आतंकियों से निपटे या उनके शरणदाता पत्थरबाजों से।
कश्मीर में हर घर पर तिरंगा लगाना जरूरी करे सरकार
भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार कश्मीर के हर घर में तिरंगा झंडा लगाना जरूरी कर दे। सरकार ने वहां के लोगों को बहुत रियायत दे रखी है। बावजूद इसके सेना पर पत्थर बरसाए जा रहे हैं। अब वक्त आ गया है कि आतंक और पाकिस्तान से आर-पार की लड़ाई होनी चाहिए। अब जवानों की लाशें देखी नहीं जातीं। अगर बदला नहीं लिया गया तो भाकियू अपने जवानों के लिए 14 मार्च को जम्मू से मार्च शुरू करेगी,जो पूरे देश में जाएगा। वहीं,भाकियू के जिलाध्यक्ष गजेंद्र चौधरी,महासचिव सत्यवीर जंगेठी,वरिष्ठ मंडल उपाध्यक्ष रवींद्र दौरालिया,भारतीय किसान आंदोलन के संयोजक कुलदीप त्यागी सहित बड़ी संख्या में किसानों ने शहीद को श्रद्धांजलि दी।

Edited By: Ashu Singh