Move to Jagran APP

51 फीसद वोट पाकर हाईकोर्ट बेंच बनवाना प्राथमिकता : राजेंद्र अग्रवाल

भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पहली सूची में मेरठ से राजेंद्र अग्रवाल को एक बार पुन टिकट देकर उनपर भरोसा जताया है। राजेंद्र अग्रवाल ने हाईकोर्ट बेंच को प्राथमिकता बताया है।

By Ashu SinghEdited By: Published: Fri, 22 Mar 2019 10:53 AM (IST)Updated: Fri, 22 Mar 2019 10:53 AM (IST)
51 फीसद वोट पाकर हाईकोर्ट बेंच बनवाना प्राथमिकता : राजेंद्र अग्रवाल
51 फीसद वोट पाकर हाईकोर्ट बेंच बनवाना प्राथमिकता : राजेंद्र अग्रवाल
मेरठ,जेएनएन। मेरठ से भारतीय जनता पार्टी के घोषित उम्मीदवार राजेन्द्र अग्रवाल का कहना है कि इस चुनाव में 51 फीसद वोट पाकर हाईकोर्ट बेंच बनवाना उनके एजेंडे में सबसे ऊपर है। इसके साथ ही एंग्रो बेस्ड इंडस्ट्री और हस्तिनापुर रेलवे लाइन की मंजूरी दिलाना उनकी प्राथमिकता होगी।
जो प्रोजेक्ट पाइप लाइन में,वे पूरे होंगे
उन्होंने कहा कि जो प्रोजेक्ट पाइप लाइन में हैं, वो जल्द पूरे हो...इन्हीं एजेंडों के साथ वे जनता की अदालत में फिर पहुंचेंगे।टिकट दिलाने में महती भूमिका निभाने के लिए उन्होंने स्थानीय इकाई का आभार जताया। उन्‍होंने कहा कि मोदी के विकासशील चेहरे और वैभवशाली व्यक्तित्व के आगे गठबंधन की वोट बैंक की राजनीति नहीं टिकेगी।
तीसरी बार जताया भरोसा,हैट्रिक की उम्मीद
लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा ने एक बार फिर राजेन्द्र अग्रवाल पर भरोसा जताया है। वो 2009 से लगातार सांसद हैं। अगर जीते तो इस सीट पर हैट्रिक बनाने वाले पहले भाजपाई बन जाएंगे। इससे पहले भाजपा के अमरपाल 1996 और 1998 में लगातार जीते थे,किन्तु 1999 के चुनाव में कांग्रेस के अवतार भड़ाना से हार गए थे। भाजपाइयों की मानें तो राजेंद्र अग्रवाल को संगठन का फायदा मिला। इसी वजह से कार्यकर्ताओं में विरोध के बावजूद पार्टी ने बदलाव नहीं किया। राजेंद्र अग्रवाल संसद में लगातार उपस्थित रहने के साथ ही राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल की भी पसंद माने जाते हैं। एमएससी पास राजेंद्र लंबे समय तक संघ के प्रचारक रहे हैं।
2009 में टिकट देकर चौंकाया
राजेंद्र अग्रवाल क्षेत्रीय टीम में रहने के अलावा महानगर अध्यक्ष भी बनाये गए थे। इसी दौरान 2009 में पार्टी ने उन्हें टिकट देकर सभी को चौंका दिया था। 2014 में मोदी लहर के दौरान कई अन्य दावेदारों को पीछे छोड़ते हुए उन्होंने दोबारा टिकट हासिल किया। हालांकि हाइकोर्ट और एयरपोर्ट के मुद्दे पर उन्हें खास सफलता नहीं मिली,किन्तु इस सीट पर दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे समेत करीब एक लाख करोड़ की योजनाओं का फायदा जरूर मिला। इस बार टिकट के लिए भाजपा ने कई चरण में सर्वे किया था। सात जिला पंचायत सदस्यों ने प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडे से मिलकर राजेन्द्र को टिकट न देने की अपील की थी,किन्तु संघ के करीबी राजेन्द्र टिकट की हैट्रिक पूरी कर गए। अब जीत की हैट्रिक जमाने की चुनौती होगी। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.