Move to Jagran APP

Meerut News: नोएडा में करोड़ों की डील करने लगा था मारूफ, मेरठ पुलिस खंगाल रही सभी क्रिमिनल रिकॉर्ड

Maroof Arrested मेरठ में भाजपा नेता सुनील भराला को धमकी दिलाने वाले मारूफ की क्रिमिनिल कुंडली को पुलिस खंगाल रही है। नोएडा और गाजियाबाद के कई बड़े जमीनी मामलों में मध्यस्तता कर करोड़ों कमा चुका मारूफ। मारूफ को हैदराबाद से पकड़ा है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sat, 24 Sep 2022 11:35 AM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 11:35 AM (IST)
Meerut News: नोएडा में करोड़ों की डील करने लगा था मारूफ, मेरठ पुलिस खंगाल रही सभी क्रिमिनल रिकॉर्ड
Sunil Bharala News सुनील भराला को धमकी दिलाने वाले मारूफ की पड़ताल जारी है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Threat To Sunil Bharala मेरठ में भाजपा नेता सुनील भराला को धमकी दिलाने वाला दस साल पहले तक हापुड़ के टोडरपुर में रहने वाला मारूफ नोएडा में पहुंचकर करोड़ों की डील करने लगा था। उसके बाद नोएडा और गाजियाबाद के कई बड़े मामलों में मध्यस्था कर करोड़ों कमा चुका है।

loksabha election banner

एफआर लग चुकी

उसके बाद मारूफ ने अपने भाई मोहसिन के साथ मिलकर एक चैनल खरीदा। उसके बाद तो सिप्रा स्टेट कंपनी से भी मारूफ ने दस करोड़ की रंगदारी मांगी थी। हालांकि उस मुकदमे में मारूफ और उसके भाई के खिलाफ एफआर लग चुकी है।

मारूफ हापुड़ का रहने वाला

हाल में मारूफ ने मकान बनाने वाली टीएडंटी कंपनी पर दबाव बनाना शुरू कर दिया था। विजय नगर थाने में कंपनी के निदेशक की तरफ से मारूफ के खिलाफ तहरीर भी दी गई। मारूफ मूलरूप में हापुड़ के टोडरपुर का रहने वाला है। पिता मतलूब हार्टिकलचर विभाग में नौकरी करते थे। उसके बाद मतलूब मसूरी थाने के नाहल गांव में आकर रहने लगे थे। मतलूब जिला पंचायत सदस्य का चुनाव भी लड़ चुके हैं।

10 करोड़ की रंगदारी मांगी थी

मारूफ एनसीआर के बड़े मामलों में मध्यस्था का काम करता है, जबकि भाई एक चैनल का निदेशक है। मारूफ हाल में नोएडा के सेक्टर 15 में रहता है। सिप्रा स्टेट कंपनी से भी मारूफ ने 10 करोड़ की रंगदारी मांगी थी। उस मामले में बाद सिप्रा स्टेट कंपनी ने समझौता कर लिया। उसके बाद पुलिस ने एफआर लगाकर मुकदमा खत्म कर दिया। हालांकि इस मुकदमे में भी दोबारा से विवेचना की जाएगी। हाल में टीएनटी कंपनी ने हाल ही में मारूफ की विजय नगर थाने में लिखित शिकायत की थी। इस मामले में थाना पुलिस की तरफ से जांच की जा रही थी।

गैंगस्टर का मुकदमा भी होगा दर्ज

50 हजार के इनामी मारूफ की गिरफ्तारी के बाद पुलिस उसका अपराधिक इतिहास खंगाल रही है। साथ ही मारूफ की संपत्ति का ब्योरा भी जुटाया जा रहा है। एसएसपी रोहित सजवाण ने बताया कि मारूफ पर गैंगस्टर का मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा। ताकि उसकी अवैध तरीके से कमाई संपत्ति को जब्त किया जा सकें।

बड़े मीट कारोबारी की बेटी को प्रेमजाल में फंसाया था

बड़े मीट कारोबारी हबीब की बेटी जेबा को भी मारूफ ने अपने प्रेमजाल में फंसाया था। हबीब के मीट कारोबार के साथ-साथ बेटी ने अपनी कंपनी भी खोल रखी थी। दिल्ली की न्यू फेंड कालोनी की चार हजार गज की कोठी दिखाकर मारूफ ने उसे प्रेमजाल में फंसा लिया था। दिल्ली के बड़े होटल में मारूफ से जेबा ने निकाह किया था, जिसमें करोड़ों की रकम खर्च की गई थी।

अफगान की युवती से भी प्रेम संबंध

निकाह के बाद जेबा ससुराल पहुंची तो पता चला कि न्यू फेंड कालोनी की यह कोठी मारूफ ने किराए पर ले रखी थी। उसके अलावा भी मारूफ की जालसाजी के बारे में जेबा को पता चला और वह उसे छोड़कर कनाड़ा में शिफ्ट हो गई। रिश्ता तोड़ने के बाद कभी जेबा ने मारूफ से संपर्क नहीं किया। बताया जाता है कि हाल में मारूफ ने बिजनौर की रहने वाली युवती से निकाह कर लिया है। हालांकि उसके एक अफगानी युवती से भी प्रेमसंबंध बताए जा रहे है। पुलिस मारूफ की अपराधिक और निजी जिंदगी के बारे में विस्तार से जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.