Move to Jagran APP

Meerut News: दिल्ली रोड पर क्यों लग रहा भीषण जाम? एक किमी की दूरी तय करने में लगा 26 मिनट का समय

बुधवार शाम को एनसीआरटीसी के कर्मचारियों ने संजय वन के सामने दिल्ली की ओर जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया। जिसके बाद दोनों तरफ का यातायात एक साइड में आ गया। इसके बाद तो भीषण जाम लग गया। जाम इतना भीषण था कि वाहन चालकों को एक किमी की दूरी तय करने में 26 मिनट का समय लगा ।

By Sharad Vyas Edited By: Aysha Sheikh Published: Thu, 09 May 2024 01:12 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2024 01:12 PM (IST)
Meerut News: दिल्ली रोड पर क्यों लग रहा भीषण जाम?

जागरण संवाददाता, मेरठ। दिल्ली रोड पर जाम से आमजन त्राहिमाम हो गया। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (एनसीआरटीसी) ने यातायात पुलिस को एक बार फिर सूचना दिए बिना ही संजय वन के गेट के सामने बैरियर लगाकर एक तरफ का रास्ता बंद कर दिया। जिस कारण यहां भीषण जाम लग गया। जाम इस कदर लगा था कि एक किमी की दूरी तय करने में 26 मिनट का समय लग रहा था।

loksabha election banner

यही नहीं एनसीआरटीसी ने यातायात व्यवस्था बनाने के लिए अपने मार्शल भी खड़े नहीं किए। यातायात पुलिस भी गायब रही। जाम में फंसे लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम व अधिकारियों को फोन कर जाम की जानकारी दी तो लेकिन वह इस जाम से बेखबर थे। नतीजा एक तरफ शताब्दी नगर सेक्टर एक तक तो दूसरी ओर मेवला फ्लाईओवर तक वाहनों की कतार लग गई। करीब दो घंटे बाद यातायात व टीपीनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और रास्ता खुलवाकर जाम खुलवाया।

भीषण जाम लगने की वजह?

बुधवार शाम को एनसीआरटीसी के कर्मचारियों ने संजय वन के सामने दिल्ली की ओर जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया। जिसके बाद दोनों तरफ का यातायात एक साइड में आ गया। इसके बाद तो भीषण जाम लग गया। जाम इतना भीषण था कि वाहन चालकों को एक किमी की दूरी तय करने में 26 मिनट का समय लगा।

करीब दो घंटे बाद वाहनों का दबाव कम हुआ तो वाहन चालकों को राहत मिली। दिल्ली रोड पर यातायात व्यवस्था बनाने के लिए यातायात पुलिस के साथ एनसीआरटीसी ने भी जिम्मेदारी ली थी। अब हालात ऐसे है कि शाम होते ही एनसीआरटीसी के कर्मचारी यातायात पुलिस को सूचना दिए बगैर ही रास्ता बंद कर अपना कार्य शुरू कर देते हैं। ऐसे में वाहन चालकों व सवारों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

दिल्ली रोड पर हर दिन लग रहे जाम से निजात दिलाने के लिए एसपी ट्रैफिक ने भी एनसीआरटीसी के अधिकारियों से बात करने के लिए कहा था। इसके बावजूद हालात जस के तस हैं। एसपी ट्रैफिक राघवेंद्र मिश्रा का कहना है कि एनसीआरटीसी के अधिकारियों ने रास्ता बंद करने की उन्हें कोई जानकारी नहीं दी है। इस बारे में पूर्व में उन्हें चेताया गया, लेकिन इसके बाद भी ऐसा हो रहा है।

सूचना दिए बिना रास्ता बंद करना गलत है। वह इस संबंध मं एनसीआरटीसी के उच्चाधिकारियों से वार्ता करेंगे। ताकि रास्ता बंद करने से पहले यातायात पुलिस व थाना पुलिस को सूचित किया जाए। उधर, एनसीआरटीसी के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पुनीत वत्स का कहना है कि स्टेशन से संबंधित लोहे के कुछ भारी उपकरण, मशीनें स्टेशन में पहुंचानी थीं।

उसके लिए कार्यदायी कंपनी एल एंड टी कार्य कर रही थी लेकिन उससे थोड़ा ट्रैफिक बाधित हुआ। जैसे ही एनसीआरटीसी को पता चला कार्य रोककर ट्रैफिक सुचारू करा दिया गया था। निर्देश दिया गया है कि जो भी आवश्यक कार्य है उसे व्यवस्थित डायवर्जन में किया जाए या फिर ट्रैफिक के कम दबाव वाले समय में किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.