Move to Jagran APP

यूपी की हॉट लोकसभा सीट बनी मेरठ, अरुण गोविल के साथ संगठन के नेताओं ने डाला डेरा; जल्द पहुंचेंगे योगी-मोदी

अचानक ही मेरठ-हापुड़ सीट को लेकर भाजपा बेहद सतर्क हो गई है। प्रत्याशी की घोषणा के बाद से ही मेरठ सीट को लेकर पार्टी की रणनीति तेजी से बदल गई है। भाजपा के घोषित प्रत्याशी रामायण में श्रीराम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल को लेकर प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिर्फ पहुंचे ही नहीं हैं बल्कि उन्होंने यहां डेरा डाल दिया है।

By pradeep diwedi Edited By: Abhishek Pandey Published: Wed, 27 Mar 2024 02:16 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2024 02:16 PM (IST)
यूपी की हॉट लोकसभा सीट बनी मेरठ, अरुण गोविल के साथ संगठन के नेताओं ने डाला डेरा; जल्द पहुंचेंगे योगी-मोदी
यूपी की हॉट लोकसभा सीट बनी मेरठ

प्रदीप द्विवेदी, मेरठ। अचानक ही मेरठ-हापुड़ सीट को लेकर भाजपा बेहद सतर्क हो गई है। प्रत्याशी की घोषणा के बाद से ही मेरठ सीट को लेकर पार्टी की रणनीति तेजी से बदल गई है। भाजपा के घोषित प्रत्याशी रामायण में श्रीराम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल को लेकर प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिर्फ पहुंचे ही नहीं हैं बल्कि उन्होंने यहां डेरा डाल दिया है।

loksabha election banner

यही नहीं प्रत्याशी के पहुंचने के दूसरे दिन ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सम्मेलन होने जा रहा है और उसके पांचवें दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी यहां रैली करने पहुंच रहे हैं। ऐसा पहली बार हो रहा है जब भाजपा ने मेरठ या पश्चिम की किसी सीट को लेकर इतनी अधिक सतर्कता दिखाई है।

भाजपा ने अरुण गोविल को बनाया प्रत्याशी

स्थानीय दावेदाराें को दरकिनार कर सेलिब्रिटी चेहरे के रूप में अरुण गोविल को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया। 400 पार का विजन लेकर मैदान में उतरी भाजपा आक्रामक रणनीति के साथ उतर चुकी है।

पिछले चुनाव में विपक्ष के प्रत्याशी से मिली जबरदस्त टक्कर से सबक लेते हुए न सिर्फ प्रत्याशी बदला बल्कि गुटबाजी की आशंका को देखते हुए ऐसे चेहरे को उतारा जिसका नाम जनता के बीच प्रिय है और दावेदार भी खुलकर विरोध नहीं कर पाएंगे। हालांकि भाजपा इतने से ही संतुष्ट होने वाली पार्टी नहीं बनना चाहती है।

प्रत्याशी के प्रथम दिन के आगमन के समय स्वयं प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल पहुंचे ताकि किसी भी स्तर पर स्थानीय विरोध का गठजोड़ आकार न ले सके। धर्मपाल ने पहले ही दिन गोविल की उपस्थिति में लोकसभा चुनाव संचालन समिति और जनप्रतिनिधियों की बैठक बुलाकर पार्टी का संदेश स्पष्ट कर दिया।

पीएम मोदी भी करेंगे प्रचार

प्रत्याशी की स्वीकारोक्ति और मनोयोग से जुटने का संकल्प कराने तथा प्रचार का शंखनाद कराने के लिए मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी पहुंच रहे हैं। चर्चा यह भी है कि पार्टी का आंतरिक खुफिया तंत्र ने स्थानीय गतिविधि पर नजरें गड़ा दी हैं और प्रत्येक घटनाक्रम को प्रदेश कार्यालय से लेकर से दिल्ली मुख्यालय तक भेजा जाएगा।

इसे भी पढ़ें : यूपी की इस हाई प्रोफाइल सीट पर सपा-बसपा और भाजपा ने साधा समीकरण, 'चुनावी वैतरणी' पार करने के लिए सभी नए चेहरों को मौका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.