Move to Jagran APP

माय सिटी माय प्राइड : मेरठ में स्‍टैग दिसंबर-जनवरी में करवा सकती है अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता

स्टैग इंटरनेशनल के राकेश कोहली ने बताया कि टेबिल टेनिस व कुछ अन्य खेल अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिता में शामिल किए जा सकते हैं।

By Krishan KumarEdited By: Published: Sat, 29 Sep 2018 06:00 AM (IST)Updated: Sat, 29 Sep 2018 06:00 AM (IST)
माय सिटी माय प्राइड : मेरठ में स्‍टैग दिसंबर-जनवरी में करवा सकती है अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता

जागरण संवाददाता, मेरठ : वह दिन जल्दी आने वाला है जब मेरठ में भी अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता होगी। कोशिश की जा रही है कि यह प्रतियोगिता दिसंबर या जनवरी तक आयोजित हो सके। 'दैनिक जागरण' के 'माय सिटी माय प्राइड' महाअभियान के तहत शहर को संवारने के लिए 11 लक्ष्य तय किए गए थे। ऐसे लक्ष्य जो शहर में कुछ बदलाव लाए। प्रेरित करे और गर्व बन सके। महाभियान के अंतर्गत 'दैनिक जागरण' कार्यालय में कुछ समय पहले राउंड टेबल कांफ्रेंस आयोजित की गई थी जिसमें चर्चा में सामने आया कि मेरठ खेल सामग्री बनाने में तो अंतरराष्ट्रीय पहचान रखता है, मगर शहर में अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता आयोजित नहीं होती। इस चर्चा के बाद निर्णय लिया गया कि मेरठ में भी अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता कराई जाए। 

prime article banner

इसे महाभियान के 11 लक्ष्यों में शामिल करते हुए सीएसआर (कंपनी सोशल रेस्‍पॉन्सिबिलिटी) वर्ग के लिए चुना गया। मेरठ में अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता कराने की जिम्मेदारी स्टैग इंटरनेशनल कंपनी के चेयरमैन राकेश कोहली ने ली थी । स्टैग इंटरनेशनल टेनिस बॉल की प्रसिद्ध निर्माता कंपनी है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी मांग है। राकेश कोहली ने बताया कि टेबिल टेनिस व कुछ अन्य खेल अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिता में शामिल किए जा सकते हैं।

बहरहाल, इस पर अभी विचार चल रहा है कि कौन से खेल सम्मिलित होंगे। उनकी कंपनी के ब्रांड एम्‍बेसडर और टेबल टेनिस के विश्व विख्यात खिलाड़ी पीटर कार्लसन (स्वीडन) हैं, उन्हें जो समय उचित रहेगा उसी हिसाब से प्रतियोगिता की तिथि निश्चित की जाएगी। उन्होंने बताया कि फिर भी संभावना है कि दिसंबर या जनवरी में यह खेल प्रतियोगिता आयोजित हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.