Move to Jagran APP

सोनू बनकर रचाई शादी, गर्भवती होने पर छोड़ा

मेरठ में लव जिहाद का एक और मामला सामने आया है।

By Edited By: Published: Tue, 09 Jun 2020 09:00 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jun 2020 09:00 AM (IST)
सोनू बनकर रचाई शादी, गर्भवती होने पर छोड़ा
सोनू बनकर रचाई शादी, गर्भवती होने पर छोड़ा

मेरठ, जेएनएन। मेरठ में लव जिहाद का एक और मामला सामने आया है। लिसाड़ी गेट थानाक्षेत्र के कांच का पुल निवासी एक युवक ने नाम बदलकर बुलंदशहर की रहने वाली युवती से शादी रचा ली। दोनों की मुलाकात दिल्ली स्थित एक फैक्ट्री में हुई थी। आरोपित युवती को चार महीने से मोरीपाड़ा स्थित किराये के मकान में लेकर रह रहा था। युवती तीन महीने की गर्भवती है। हकीकत सामने आने पर आरोपित युवती को जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गया। युवती ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ थाने पहुंचकर युवक की शिकायत पुलिस से की। पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है।

loksabha election banner

बुलदंशहर की रहने वाली युवती ने बताया कि माता-पिता की मृत्यु होने के बाद परिवार का खर्चा चलाने के लिए वह दिल्ली स्थित एक फैक्ट्री में काम करने लगी। उसी दौरान उसकी मुलाकात लिसाड़ी गेट थानाक्षेत्र के कांच का पुल निवासी सोनू उर्फ फैसल से हो गई। फैसल ने नाम बदलकर युवती को प्रेमजाल में फंसा लिया। कुछ दिन बाद दोनों ने शादी कर ली। लॉकडाउन की वजह से फैक्ट्री बंद होने पर सोनू युवती को लेकर मेरठ आ गया और किराये के मकान में रहने लगा। पहले दोनों प्रहलाद नगर में किराये के मकान में रहते थे। बाद में राज खुलने के डर से फैसल ने मकान बदल दिया और मोरीपाड़ा में रहने लगा। कुछ दिन पहले ईद के मौके पर फैसल के रिश्तेदार उसके घर पहुंच गए। उस समय फैसल घर पर नहीं था। रिश्तेदारों से युवती ने उसके धर्म के बारे में पता कर लिया। हकीकत पता चलने पर फैसल युवती को जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गया। युवती ने फैसल के घर पहुंचकर उसके स्वजनों से मुलाकात की, लेकिन स्वजनों ने उसकी जानकारी देने से इन्कार कर दिया। तीन माह की गर्भवती युवती ने बताया कि पिछले दो साल से फैसल के संपर्क में है। फैसल उससे लगातार शारीरिक संबंध बना रहा था।

इसी बीच उसका दो बार गर्भपात भी कराया गया था। विरोध करने पर युवती को छोड़ने की धमकी देता था, जिसकी वजह से युवती उसकी शिकायत नहीं कर पाती थी। ¨हदू इलाकों में लेता था मकान राज खुलने के डर से फैसल हर बार शहर के ¨हदू आबादी वाले इलाकों में किराये पर मकान लेता था। युवती ने बताया कि दिल्ली में भी फैसल ने ¨हदू इलाके में किराये पर मकान लिया था। मेरठ पहुंचने पर पहले फैसल युवती को लेकर प्रहलाद नगर में रहा। उसके बाद उसने मोरीपाड़ा में किराये पर घर ले लिया। शादी से पहले पहनता था कलावा युवती को प्रेमजाल में फंसाने के लिए फैसल माथे पर टीका लगाता और हाथ में कलावा पहनता था। मेरठ आने पर उसने टीका लगाना और कलावा पहनना छोड़ दिया।

युवती ने जब इसका कारण पूछा तो उसने कुछ दिनों तक संतोषजनक जवाब नहीं दिया। तब से ही युवती को फैसल पर शक होने लगा था। सोमवार को एक युवती ने भाजपा के लोगों के साथ कोतवाली थाने पहुंचकर सोनू उर्फ फैसल नाम के युवक की शिकायत की है। सोनू उर्फ फैसल की तलाश की जा रही है। मामले की जांच करा उचित कार्रवाई की जाएगी। -अखिलेश नारायण ¨सह, एसपी सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.