Move to Jagran APP

Saharanpur News: हथिनीकुंड बैराज से पानी छोड़ने के कारण सहारनपुर में ट्रेनें प्रभावित, कई कैंसिल, रूट बदलने से यात्री परेशान

Trains In Saharanpur हरियाणा के हथिनीकुंड बैराज से यमुना नदी में छोड़े गए पानी से सहारनपुर के सरसावा में रेलवे ट्रैक भी बाधित हो गया। अमृतसर से बिहार जाने वाली ट्रैन एक घंटा खड़ी रही हैदरपुर। डीआरएम एडीएम एसएचई आदि अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे।

By JagranEdited By: PREM DUTT BHATTPublished: Tue, 27 Sep 2022 06:56 AM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 06:56 AM (IST)
Saharanpur News: हथिनीकुंड बैराज से पानी छोड़ने के कारण सहारनपुर में ट्रेनें प्रभावित, कई कैंसिल, रूट बदलने से यात्री परेशान
Saharanpur News सहारनपुर में यमुना का जल स्‍तर बढ़ने का असर सीधे-सीधे ट्रेनों पर भी पड़ा।

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। Saharanpur News सहारनपुर में हथिनीकुंड बैराज से यमुना नदी में छोड़े गए पानी से रेलवे ट्रैक भी बाधित हो गया। सरसावा के हैदरपुर में पड़ने वाले रेलवे ट्रैक के नीचे से मिट्टा का कटान होने के कारण अमृतसर से बिहार जाने वाली ट्रेन को हैदरपुर में ही रोकना पड़ा।

loksabha election banner

अधिकतर ट्रेनों को कैंसिल किया

इसके अलावा कुल मिलाकर 24 ट्रेनें प्रभावित हुई है। जिसमें एक्सप्रेस और लोकल ट्रेनें है। कई ट्रेनों के रूट बदले गए और कई अधिकतर ट्रेनों को कैंसिल किया गया।

ट्रेन एक घंटे जंगल में खड़ी रही

अमृतसर से बिहार जाने वाली जनसेवा एक्सप्रेस तो एक घंटा हैदरपुर के जंगल में खड़ी रही। हैदरपुर के रेलवे फाटक नंबर 96 सी के समीप तक यमुना नदी का पानी आ गया था। ट्रैक पर अधिक पानी आने के कारण ट्रैक के नीचे की मिट्टी कट गई और ट्रैक बाधित हो गया। इस सूचना पर डीआरएम गुरिंदर मोहन, बीएचसी हिमांशु कुमार, एडीएम आदित्य कुमार, एसएचई भारत लाल भूषण आदि अधिकारी मौके पर पहुंचे। मैकेनिकल टीम भी जल्द ही मौके पर पहुंच गई। अधिकारियों की देखरेख में ट्रैक को सही करने का काम शुरू किया गया।

देररात तक भी ठीक नहीं हुआ ट्रैक

मशीनों के द्वारा बजरी, रेत आदि डालकर ट्रैक को ठीक किया जा रहा था, लेकिन देर रात तक भी ट्रैक ठीक नहीं हुआ था। अमृतसर से बिहार जाने वाली ट्रेन में बैठे यात्रीगण बृजलाल, गंगा प्रसाद, छोटे लाल, सावित्री, मीना आदि ने बताया कि बीच जंगल में रूकी ट्रेन से उन्हें बेहद परेशानी हो रही है। बच्चों को भूख लग रही है। जंगल में कुछ खाने पीने का सामान तक नहीं मिल रहा है।

यात्रियों ने ली राहत की सांस

हालांकि एक घंटे के बाद जब ट्रेन वापस हुई तो यात्रियों ने राहत की सांस ली। स्टेशन अधीक्षक कपिल शर्मा ने बताया कि करीब 24 ट्रेनें इस ट्रैक के टूटने से प्रभावित हुई है। जिसमें 14 ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ा। जिसमें लोकल और एक्सप्रेस ट्रेन शामिल है।

ट्रेनों के रूट बदले

इसके अलावा देवबंद से सहारनपुर आने वाली, सहारनपुर से देवबंद जाने वाली, कन्नौज एक्सप्रेस के रूट बदले गए। वहीं, सहारनपुर से नई दिल्ली जाने वाली, नई दिल्ली से पानीपत जाने वाली ट्रेनों के रूट बदले गए। वहीं, ऋषिकेश से सहारनपुर आने वाली ट्रेन को भी कैंसिल रखा गया। वहीं, मुंबई टू अमृतसर जाने वाली ट्रेन का भी रूट बदला गया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.