Move to Jagran APP

मेरठ में तेंदुए की घर में एंट्री से हड़कंप; बरामदे में खूंखार जानवर, कमरे में कैद परिवार, रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए जुटी टीम

Leopard In Meerut Latest News In Hindi तेंदुआ की सूचना के बाद डीएफओ खुद पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन की कमान संभाली। तेंदुआ पकड़ने के लिए पिंजरा मंगाया गया। वहीं घर में फंसे परिवार को निकालने के लिए दीवार तोड़ी गई। परिवार के एक एक सदस्य को सुरक्षित निकाला गया। परिवार के सदस्यों को निकालने के बाद डीएफओ ने टीम के साथ तेंदुआ को ट्रेंकुलाइज करने के निर्देश दिए।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Sat, 13 Apr 2024 03:43 PM (IST)
मेरठ में तेंदुए की घर में एंट्री से हड़कंप; बरामदे में खूंखार जानवर, कमरे में कैद परिवार, रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए जुटी टीम
Meerut News: घर में घुसे तेंदुआ को निकालने लिए तैयार रेस्क्यू टीम।

जागरण संवाददाता, मेरठ। मेरठ जनपद में एक बार फिर तेंदुआ देखा गया है। कसेरूखेड़ा में शनिवार को एक मकान की छत पर तेंदुआ देखा गया। जैसे ही तेंदुआ होने की सूचना फैली तो लोगों में हड़कंप मच गया। उधर, सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पहुंची। वन विभाग की टीम भी पहुंच गई है। टीम ने जाल बिछाया और तेंदुए को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। बताया गया कि तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा भी लाया गया है।

तेंदुए को देखकर क्षेत्र के लोग दहशत में आ गए। स्थानीय नागरिक विजय शर्मा ने सबसे पहले तेंदुए को मस्जिद वाली गली में खन्ना के घर के पास देखा। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। लालकुर्ती पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया।

ये भी पढ़ेंः आगरा में पत्नी की चाकू से गोदकर हत्या; रातभर लाश के पास बैठा रहा पति; सुबह थाने पहुंचा और पुलिस को बताई कत्ल की वजह

तेंदुआ क्षेत्र के रहने वाले समीर के घर में घुस गया। घर में समीर के दो बच्चे मंकु (8) और वीरा (10) कमरे में बंद है। कमरे के बाहर ही बरामदे में तेंदुआ है। घर को चारों ओर से जाल डालकर बंद किया गया है। जाल डालने के दौरान तेंदुए ने क्षेत्र के अंगद नाम के युवक को पंजा मारकर घायल भी कर दिया है। तेंदुए को रेस्क्यू करने का अभियान जारी है।

पुलिस जाल लगाकर पकड़ने का कर रही प्रयास

कसेरूखेड़ा के ऊंचा मोहल्ले में स्थित एक घर में घुसे तेंदुए को पकड़ने में वन विभाग की टीम और पुलिस जाल लगाकर लगी हुई है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, तेंदुआ वहां से भागकर कसेरूखेड़ा के रिहायशी इलाके में पहुंच गया और एक गली में घुस गया। तेंदुए को देखने के लिए मौके पर भीड़ जुटी हुई है। तेंदुए ने अंगद नाम के युवक को घायल कर दिया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, वन विभाग के अधिकारी सहित लालकुर्ती थाना पुलिस तेंदुए को पकड़ने में लगी हुई है।

बरामदे में तेंदुआ, कमरे में फंसा एक परिवार

क्षेत्रीय निवासी समीर ने बताया कि तेंदुआ घर के बाहर बैठा है और अंदर कमरे में पूरा एक परिवार है। ललित की मां, पत्नी और दो बच्चे मंकु व वीरा और उनकी सास कमरे में बंद हो गए। जिन्हें दीवार तोड़कर निकल गया।