Move to Jagran APP

Meerut News: दारोगा की टेबल पर तमंचा रखकर बोला होमगार्ड, गिरफ्तार कर लो, खून से रंगे थे हाथ

Meerut News युवक की हत्या कर भाई संग थाने पहुंचा होमगार्ड। पूठी गांव में सोमवार रात होमगार्ड ने साथियों संग मिलकर की थी हत्या l मंगलवार को गमगीन माहौल में हुआ अंतिम संस्कार। बिरादरी पर टिप्पणी करने पर रूपक ने किया था विरोधl

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Wed, 01 Feb 2023 10:29 AM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2023 10:29 AM (IST)
Meerut News: दारोगा की टेबल पर तमंचा रखकर बोला होमगार्ड, गिरफ्तार कर लो, खून से रंगे थे हाथ
Meerut News: दोनों भाई गिरफ्तार, फरार चल रहे दो आरोपितों की तलाश जारी।

मेरठ, जागरण टीम। परीक्षितगढ़ के पूठी गांव में सोमवार देर रात पुरानी रंजिश के चलते युवक की गोली मारकर हत्या कर होमगार्ड भाई संग थाने पहुंच गया। थाना प्रभारी की मेज पर तमंचा रखकर बोला, हमें गिरफ्तार कर लो। होमगार्ड के हाथ खून से रंगे थे। पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर हवालात में डाल दिया। युवक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के स्वजन की तरफ से होमगार्ड समेत चार लोगों को नामजद किया गया है।

loksabha election banner

दावत में गया था युवक

पूठी गांव निवासी किसान सतीश गुर्जर का 22 वर्षीय बेटा रूपक सोमवार को मनवीर के घर पर दावत में गया था। देर रात वहां से लौटते समय मस्जिद वाले मोहल्ले में गफ्फार के घर के सामने होमगार्ड दीपक ने भाई मोंटी, साथी अभिषेक और लिटिल उर्फ अनुज के साथ मिलकर रूपक को पकड़ लिया। उसके सिर से सटाकर गोली मार दी गई।

रूपक की हत्या करने के बाद हत्यारोपित बाबा महावीर और रिश्तेदार प्रमोद की डेरी पर पहुंचे। हथियार लहराते हुए वहां मौजूद लोगों को जान से मारने की धमकी दी। उसके बाद होमगार्ड दीपक और भाई मोंटी हाथों में तमंचा लेकर परीक्षितगढ़ थाने पहुंच गए। पुलिस ने तमंचा कब्जे में लेकर दोनों भाइयों को हवालात में डाल दिया। फरार चल रहे दोनों आरोपितों की तलाश की जा रही है।

बरात चढ़त और आतिशबाजी में दबी गोली की आवाज

पूठी गांव में सोमवार रात दो लोगों के यहां बरात आई हुई थी। दोनों की चढ़त के दौरान डीजे, बाजा और आतिशबाजी हो रही थी। इसी का फायदा उठाते हुए हत्यारोपित दीपक ने रूपक को पकड़ लिया। बताया जाता है कि पहले मारपीट की और फिर गोली मारकर हत्या कर दी। इतना सबकुछ हुआ लेकिन फायरिंग व चीख की आवाज आतिशबाजी व डीजे की धुन में दब गई। कुछ देर बाद शोर-शराबे के बीच लोग अपने घर चले गए। बाद में पुलिस की गाड़ियों का सायरन गूंजा तब लोग घरों से बाहर निकले। तब मामले की जानकारी हुई।

युवक का हुआ अंतिम संस्कार

मंगलवार को अपराह्न करीब तीन बजे मर्चरी से पहुंचे युवक के शव का गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार कर दिया। रूपक की मौत से घर में कोहराम मचा है। स्वजन ने कहा कि वह कुछ देर में आने को कह कर घर से गया था। वह दो भाइयों में सबसे बड़ा था। वृद्ध बाबा और अन्य स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है।

यातायात पुलिस के साथ ड्यूटी करता था होमगार्ड

हाल में हत्यारोपित होमगार्ड दीपक ट्रैफिक पुलिस के साथ ड्यूटी कर रहा था। इससे पहले वह परीक्षितगढ़ थाने पर भी ड्यूटी कर चुका था। पुलिस महकमे में उसकी पकड़ अधिक होने की वजह से गांव में सब पर रौब गालिब करता था। उसी वजह से रूपक से भी होमगार्ड का विवाद शुरू हो गया था।

ये भी पढ़ें...

Etah Double Murder: सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा, सात बीघा जमीन के लिए टुकड़े के लिए किया भाई-भाभी का कत्ल

हत्यारोपित की है छह फरवरी को शादी

हत्यारोपित होमगार्ड दीपक की शादी छह फरवरी को होनी है। शादी की सभी तैयारी भी हो चुकी हैं। इस बीच दीपक ने साथियों संग मिलकर रूपक को मौत के घाट उतार दिया।

ये भी पढ़ें...

Agra चामुंडा मंदिर के पुजारी का हत्यारोपित पकड़ा, पूजा कर लंगर खाने के बाद करता था चोरी, यूट्यूब से सीखा तरीका

होमगार्ड ने भाई व साथियों के साथ मिलकर पुरानी रंजिश में युवक की गोली मारकर हत्या की है। उक्त मामले में होमगार्ड समेत चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। होमगार्ड और उसके भाई को पकड़ लिया है, दो आरोपितों की तलाश की जा रही है। आशीष शर्मा, सीओ मवाना

डीजे, आतिशबाजी के शोर में दब गई रूपक की चीख

होमगार्ड दीपक और रूपक गुर्जर बिरादरी से हैं। तीन महीने पहले दीपक शराब पीकर अपनी बिरादरी के लोगों पर टिप्पणी कर रहा था। तभी रूपक ने विरोध किया था। उस समय होमगार्ड की पिटाई कर दी गई थी। तब होमगार्ड ने परीक्षितगढ़ थाने में तहरीर दी थी। गांव के प्रमुख लोगों ने थाने में समझौता करा दिया। होमगार्ड ने तहरीर वापस ले ली। इसी रंजिश में होमगार्ड व रूपक का तीन दिन पहले भी विवाद हुआ था। दोनों ने एक दूसरे को थप्पड़ मारे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.