Move to Jagran APP

सहारनपुर: पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल के पुत्र जावेद को भेजा गया जेल, रिकार्ड में बी श्रेणी का हिस्ट्रीशीटर है जावेद

मिर्जापुर पुलिस ने खनन कारोबारी पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल के पुत्र जावेद को शुक्रवार को न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। थाने के रिकार्ड में दर्ज बी श्रेणी का हिस्ट्रीशीटर है जावेद। गैंगस्टर सहित करीब एक दर्जन मुकदमे दर्ज।

By Taruna TayalEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 06:06 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 07:45 PM (IST)
सहारनपुर: पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल के पुत्र जावेद को भेजा गया जेल, रिकार्ड में बी श्रेणी का हिस्ट्रीशीटर है जावेद
हाजी इकबाल के पुत्र जावेद को भेजा गया जेल।

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। थाना मिर्जापुर पुलिस ने गुरूवार की शाम गिरफ्तार किए गए खनन कारोबारी पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल के पुत्र जावेद को शुक्रवार को न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। थाने के रिकार्ड में दर्ज बी श्रेणी के हिस्ट्रीशीटर जावेद पर गैंगस्टर सहित करीब एक दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। वह थाना मिर्जापुर में दर्ज दो मुकदमों में वांछित चल रहा था।

loksabha election banner

सहारनपुर पुलिस का शिकंजा हाजी इकबाल के परिवार व सहयोगियों पर लगातार कसता जा रहा है। एसएसपी आकाश तोमर इस पूरे मामले को लेकर आए दिन कड़े कदम उठा रहे हैं। इसी का परिणाम है कि उनके द्वारा गठित जांच टीम की कार्रवाई हर दिन जारी है। गैंगस्टर के मुकदमे पर हाईकोर्ट की दो माह के लिए कार्रवाई की रोक के बाद पुलिस हाजी के परिवार पर दर्ज अन्य मुकदमों में गिरफ्तारी की कार्रवाई का अभियान चलाए हुए है। इसी के तहत गुरूवार की शाम जावेद को शेरपुर पेलाे के पास से एक सूचना के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। इंस्पेक्टर हृदय नारायण सिंह बताया कि उसके खिलाफ रिकार्ड में हेराफेरी, धोखाधड़ी व पीड़ितों को धमकी देने आदि के मामलों में मुकदमे दर्ज हैं। जावेद के खिलाफ थाना मिर्जापुर, बेहट, जनकपुरी व लखनऊ के गोमतीनगर थाने में करीब एक दर्जन मुकदमे दर्ज है।

एक सप्ताह पहले बड़े बेटे की भी हुई थी गिरफ्तार

करीब एक सप्ताह पहले हाजी इकबाल के बड़े बेटे अलीशान को गिरफ्तार किया गया था। अब पुलिस ने उनके दूसरे बेटे और विभिन्न मामलों में वांछित चल रहे छोटे बेटे जावेद को भी बेहट से गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि जावेद गैंगस्टर के मुकदमे के साथ ही विभिन्न मुकदमों में वांछित है। पुलिस ने जावेद को पीड़ितों को डराने धमकाने और कागजात में हेराफेरी करने आदि के मामलों को लेकर दर्ज मुकदमों में गिरफ्तार किया है। एसएसपी आकाश कुमार ने बताया कि गैंगस्टर के मुकदमे में यह गैंग का सक्रिय सदस्य भी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.