Move to Jagran APP

बुलंदशहर में बोले पूर्व राज्‍यपाल अजीज कुरैशी-ज्ञानवापी मस्जिद का मुद्दा कोर्ट में, कुछ भी कहना जल्दबाजी

Aziz Qureshi News बुलंदशहर में मिजोरम व उत्तराखण्ड के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने कहा कि हिंदुस्तान मुस्लिमों का भी देश बंटवारे के बाद स्वेच्छा से रह रहे। धर्म की राजनीति कर खाई पैदा करने वालों से समाज को रहना होगा सचेत।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 09:00 AM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 11:21 AM (IST)
बुलंदशहर में बोले पूर्व राज्‍यपाल अजीज कुरैशी-ज्ञानवापी मस्जिद का मुद्दा कोर्ट में, कुछ भी कहना जल्दबाजी
Aziz Qureshi News पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने ज्ञानवापी को लेकर अपनी राय जाहिर की है।

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। Aziz Qureshi News मिजोरम व उत्तराखण्ड के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने कहा कि ज्ञानवापी का मुद्दा कोर्ट में है। जब तक कोई निर्णय नही होता तब तक दोनों समुदायों को गलत बयानबाजी से बचना चाहिए। दोनों पक्षों को राजनीति के चलते बांटने वाले लोगों से बचने की जरूरत है। रविवार को सिकंदराबाद के नगर खत्रीबाडा में इरफान कुरेशी के यहां निजी कार्यक्रम में पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने शिरकत की। इस दौरान कुछ सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान मुस्लिमों का भी देश है। मुस्लिमों ने भी देश को आजाद कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

loksabha election banner

समाज को बांटने की हो रही कोशिश

मुस्लिमों को चल रहे मुद्दों से डरने की जरूरत नहीं है। देश की आजादी में भी मुस्लिमों ने खून बहाया है। पाकिस्तान अलग हुआ। लेकिन मुस्लिम अपनी स्वेच्छा से हिंदुस्तान में रहे है। यहीं पुरखे दफन हुए है। हम भी इस देश मे दफन होंगे। लेकिन आज राजनीति के तहत कोई अलाह हू अकबर तो कोई जय श्री राम जय हनुमान के नारे लगा रहा है, यह सब दोनो समाज को बांटने की कोशिश है। ऐसे लोगों से सचेत रहने की जरूरत है। दोनो समुदायों को देश की एकजुटता के साथ रहने की जरूरत पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि देश तभी फिर से अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहचान कायम रख सकेगा, जब बिना धर्मभेद भाव के दोनों समुदाय एकजुट रहेंगे।

ज्ञानवापी पर ये बोले

वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद के प्रकरण में के सवाल पर कहा कि मामला कोर्ट में है। कोर्ट के संज्ञान में सारी चीजें हैं और कोर्ट का जो भी आदेश होगा वह शीघ्र सामने आएगा। इसमे दोनो समुदायों को एतिहात बरतनी चाहिए। इस संबंध में वे अधिक कुछ नहीं कह सकते। लेकिन मुस्लिमों को इस देश को आगे बढ़ाने में मुख्य भूमिका जैसे निभाते आए हैं वैसे ही निभानी होगी। इससे पूर्व पूर्व राज्यपाल का समुदाय के लोगों ने स्वागत किया। सुरक्षा को लेकर पुलिस बल तैनात रहा। दो घंटे रूके पूर्व राज्यपाल दिल्ली के लिए पुलिस सुरक्षा के बीच रवाना हो गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.