Move to Jagran APP

बागपत : दस लाख खर्च करने के बाद भी पार्क अधूरा, श्याम प्रसाद मुखर्जी रू-अर्बन मिशन योजना में धांधलीबाजी

सांसद डाक्टर सत्यपाल सिंह के प्रयास से सिलाना कलस्टर में श्यामा प्रसाद मुखर्जी रू-अर्बन मिशन योजना के नाम पर आठ गांवों में करोड़ों रुपए की लागत से विकास कार्य कराए जा रहे हैं। दस लाख रुपए खर्च कर ठेकेदार ने बच्चा पार्क का काम बीच में छोड़ा।

By Taruna TayalEdited By: Published: Fri, 20 Aug 2021 06:10 PM (IST)Updated: Fri, 20 Aug 2021 06:10 PM (IST)
बागपत : दस लाख खर्च करने के बाद भी पार्क अधूरा, श्याम प्रसाद मुखर्जी रू-अर्बन मिशन योजना में धांधलीबाजी
श्याम प्रसाद मुखर्जी अर्बन मिशन योजना के नाम पर रुपयों की बंटरबांट।

बागपत, जेएनएन। सांसद डाक्टर सत्यपाल सिंह के प्रयास से सिलाना कलस्टर में श्यामा प्रसाद मुखर्जी रू-अर्बन मिशन योजना के नाम पर आठ गांवों में करोड़ों रुपए की लागत से विकास कार्य कराए जा रहे हैं। विकास कार्या संबंधी जो फाइलें सरकार के पास पहुंच रही है, उसे देख सरकार खुश हो रही है। वहीं धरातल पर विकास के लिए आए रुपयों की बंटरबांट किस कदर हो रही है उसे देखना हो तो छपरौली क्षेत्र के हलालपुर गांव का बच्चा पार्क देख लीजिए।

loksabha election banner

हलालपुर गांव में बच्चा पार्क का निर्माण वर्ष 2018 में हुआ था। पार्क की वर्तमान हालत यह है कि गिनती के टूटे-फूटे चार झूले लगे हैं। चार सीमेंट की बेंच रखी हैं। पार्क में एक ट्रैक बना है। पार्क में लगे बोर्ड के अनुसार इसका निर्माण श्यामा प्रसाद मुखर्जी रू-अर्बन योजना के अंतर्गत वर्ष 2018-19 में हुआ था और इस पर 10.41 लाख रुपए खर्च किए गए थे। गजब की बात, कार्य अभी भी प्रगति पर दर्शाया है यानी तीन साल में भी बच्चा पार्क का निर्माण पूरा नहीं हुआ है।

पार्क के ऊपर हाइटेंशन लाइन खींची हुई है जिस पर तीन साल से सरकार के नुमाइंदों का ध्यान ही नहीं है। ग्राम प्रधान सुधीर कुमार के अलावा सुखबीर और ऊषा आदि ने आरोप लगाया कि पार्क के निर्माण में घोटाला किया है, जांच होनी चाहिए। पंचायत सचिव अजय ने बताया कि ठेकेदार बीच में ही काम छोड़कर चला गया है। डीपीआरओ बनवारी सिंह ने बताया कि यदि ऐसा है तो मामले की जांच कराएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.