मेरठ, जेएनएन। विधानसभा चुनाव की तैयारियों में कांग्रेस जुट गई। बुधवार से प्रशिक्षण से पराक्रम महाअभियान का दूसरा चरण शुरू हो गया। इस क्रम में बांबे बाजार स्थित चैंबर भवन में महानगर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के दौरान मुख्य फोकस बूथ मैनेजमेंट, सोशल मीडिया और पार्टी की विचारधारा पर दिया जा रहा है।

कांग्रेस प्रशिक्षक डा. हफीजुर्रहमान व अजय शर्मा ने कांग्रेस की विचारधारा, शिवकांत मिश्रा ने बूथ मैनेजमेंट, आनंद शुक्ला ने आरएसएस-भाजपा व उनकी समाज को तोड़ने वाली विचारधारा, आश्कार आलम ने किसने बिगाड़ा उत्तर प्रदेश व संजीव मिश्रा ने सोशल मीडिया के प्रयोग व उसके महत्व को बताया। उप्र कांग्रेस कमेटी के महासचिव विदित चौधरी और प्रदेश सचिव नसीम खान ने कहा कि 30 सितंबर तक चलने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रदेश में करीब 30,000 कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जाएगा। लगभग 100 कैंप आयोजित होंगे। जिसमें मेरठ में दो कैंप शामिल हैं। कैंट विधानसभा का प्रशिक्षण समाप्त हो गया है। गुरुवार को शहर दक्षिण विधानसभा का प्रशिक्षण शिविर आयोजित होगा। इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष जाहिद अंसारी, महानगर प्रवक्ता अखिल कौशिक, अनिल शर्मा, इमरान, मंजीत कोछड़, पूर्व विधायक दामोदर शर्मा, सतीश शर्मा समेत करीब 250 कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।

25 सितंबर को होगी बैठक : जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी से.नि. कैप्टन नेवी राकेश शुक्ला ने बताया कि सैनिक बंधुओं की बैठक 25 सितंबर को विकास भवन सभागार में दोपहर तीन बजे होगी। बैठक एडीएम सिटी की अध्यक्षता में होगी, जिसमें पूर्व सैनिकों, शहीद व दिवंगत सैनिकों के स्वजन की समस्याओं पर मंथन होगा। उन्होंने जिला सैनिक परिषद कार्यकारिणी व जिला सैनिक बंधु के पदेन व गैरसरकारी सदस्यों से बैठक में भाग लेने का आग्रह भी किया। स्वजन अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए बैठक से पहले अपना प्रार्थना-पत्र कार्यालय की मेल आइडी 5ह्यड्डद्वद्ग-ह्वश्च@ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठ पर या कार्यालय में जमा करा सकते हैं।

Edited By: Jagran