मेरठ, जेएनएन। लिसाड़ी गेट में एक भाई ने नाक की खातिर अपनी बहन का गला काट डाला। बहन का कसूर यह था कि उसने सपा सरकार में हस्तशिल्प एवं हथकरघा विकास निगम के उपाध्यक्ष रह चुके फारुख हसन से परिवार के विरोध के बावजूद कोर्ट मैरिज कर ली थी। फारुख युवती का रिश्ते में मौसा लगता है। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित फरार हो गया। पुलिस ने आरोपित के भाई को हिरासत में ले लिया है।

लिसाड़ीगेट के श्यामनगर गली नंबर छह निवासी मोहम्मद सईद अहमद की बेटी राहिल जहा (25) पेशे से नर्स थी। पाच साल पहले उसकी शादी अलीगढ़ में खुर्शीद से हुई थी। शादी के कुछ साल बाद ही पति से विवाद हो गया था। राहिल जहा पति को छोड़कर अपने दो बच्चों सहित मेरठ मे अपने मायके में रहने लगी थी। यहां उसने लिसाड़ी रोड पर एक क्लीनिक भी खोल लिया था। 11 सितंबर को राहिल ने मुजफ्फरनगर के गांव जौला निवासी फारुख से कोर्ट मैरिज कर ली।

नशा दिया, हाथ-पैर बांधे फिर मार डाला

राहिल जहां की बहन बुशरा ने बताया कि राहिल के अलावा उसकी एक बहन और दो भाई हैं। राहिल की मां ने तीसरी शादी युसूफ से कर ली, जिससे चार बच्चे हैं। सीओ दिनेश शुक्ला के मुताबिक, बुधवार की रात में सभी सदस्य सोए हुए थे। सुबह करीब तीन बजे राजा उर्फ राहत ने राहिल और बुशरा को नशीली गोलियां मिली लस्सी पिलाई। उसके बाद राहिल के दुपट्टे से उसके हाथ और पैर बांध दिए और गला रेत दिया। राहिल की मां ने यूपी-100 का कॉल कर हत्या की सूचना दी। मृतका की मां ने राहत के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करा दिया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। राहिल के भाई राहुल को हिरासत में ले लिया। लुंगी डांस का वीडियो हुआ था वायरल

फारुख हसन का एक वीडियो जून 2016 में वायरल हुआ था। उस समय वह उत्तर प्रदेश सरकार में हस्तशिल्प और हथकरघा विकास निगम का उपाध्यक्ष था। इस वीडियो में फारुख ठुमके लगा रहा था और इस दौरान उसकी लुंगी भी कई बार खुलती नजर आई थी।

इनका कहना है..

राहत की गिरफ्तारी को पुलिस की दो टीम लगाई हैं। फारुख हसन से पूछताछ के लिए भी एक टीम सरूरपुर भेजी गई थी। वह भी फरार है।

- अजय साहनी, एसएसपी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप