बुलंदशहर, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बुलंदशहर जिला अभी तक कृषि प्रधान जिले के नाम से पहचाना जाता है। अब जिला राकी और रानी की प्रेम कहानी फिल्म की शूटिंग के जरिए बालीवुड की दुनिया में अपनी नई पहचान बनाएगा। जनपद के ऊंचागांव किला में मंगलवार से इस फिल्म की शूटिंग शुरू होगी। फिल्म में धमेंद्र, हेमा मालिनी, जया बच्चन और शबाना आजमी, रणवीर सिंह व आलिया भट्ट जैसे कई बड़े स्टार अभिनय कर रहे हैं।

जिला मुख्यालय से 45 किलोमीटर दूर गंगा की वादियों में कस्बा ऊंचा गांव बसा है। यहां पर स्थित किले में प्रसिद्ध निर्देशक करण जौहर की फिल्म राकी और रानी की प्रेम कहानी की शूटिंग मंगलवार यानी आज से शुरू होगी। धर्मा प्रोडक्शन की टीम एक सप्ताह पहले किले में पहुंच चुकी है और यहां दर्शाए जाने वाले दृश्यों की तैयारी में जुट गई है। अभी तक जिले में बड़े पर्दे के मशहूर नायकों की किसी फिल्म की शूटिंग नहीं हुई है। बालीवुड की दुनिया में हीमैन के नाम से मशहूर सदाबहार हीरो धर्मेंद्र समेत अन्य कई बड़े कलाकारों की फिल्म जनपद में शूट किए जाने वाले दृश्यों की पहली फिल्म होगी। ऊंचागांव से लेकर स्याना तहसील के समीप स्थित राणापुर रिजार्ट में भी प्रोडक्शन टीम के सदस्य ठहरे हुए हैं। पुलिस ने भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। सोमवार रात तक कोई कलाकार यहां नहीं पहुंचा था।

बंटी और बबली 2 की हो चुकी है शूटिंग

राकी और रानी फिल्म की शूटिंग से पहले ऊंचा गांव में फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा 2020 में बंटी और बबली 2 फिल्म की शूटिंग कर चुके हैं। इस फिल्म में ऊंचागांव का रात्रि का दृश्य शूट किया गया था।

19 अक्टूबर से 11 नवंबर तक होगी शूटिंग

ऊंचा गांव के किले में राकी और रानी फिल्म की शूटिंग 19 अक्टूबर से 11 नवंबर तक की जाएगी।

ऊंचा गांव किले का इतिहास

ऊंचा गांव किला राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से 120 किलोमीटर दूर स्थित है। किले की नींव तोमर राजवंश के शासन की है जो पिलानिया जाट शासक के रिश्तेदार भी थे। कुंवर सुरेंद्र पाल सिंह कांग्रेस सरकार में केंद्रीय रेल राज्य मंत्री, गन्ना मंत्री समेत कई अन्य पदों पर काबिज रहे हैं। हालांकि उनकी मृत्यु हो चुकी है। अब उनके पौत्र कुंवर राजेंद्र पाल सिंह इसकी देखभाल करते हैं।

छावनी में तब्दील हुआ किला

ऊंचा गांव में पहली बार बड़े पर्दे की फिल्म की शूटिंग होने के चलते पुलिस प्रशासन सुरक्षा की दृष्टि से पूरी तरह अलर्ट है। पुलिस ने 50 पुलिसकर्मियों को किले की सुरक्षा में लगाया है। फिल्म कलाकार आने पर सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत किया जाएगा। 

Edited By: Taruna Tayal