Move to Jagran APP

किसके पैसे से अयोध्या में बनेगी भगवान राम की मूर्ति: ओवैसी

एआइएमआइएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओवैसी ने कहा कि दिल्ली से आते हुए हजारों गड्ढों में उनकी कार होकर गुजरी है।

By Amal ChowdhuryEdited By: Published: Sun, 15 Oct 2017 02:41 PM (IST)Updated: Mon, 16 Oct 2017 08:40 AM (IST)
किसके पैसे से अयोध्या में बनेगी भगवान राम की मूर्ति: ओवैसी
किसके पैसे से अयोध्या में बनेगी भगवान राम की मूर्ति: ओवैसी

मेरठ (जागरण संवाददाता)। आॅल इंडिया मजलिस ए इत्तेहाद उल मुस्लमीन (एआइएमआइएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मेरठ के नौचंदी मैदान में शनिवार को हुई जनसभा में मोदी और योगी सरकार पर निशाना साधा। उत्तर प्रदेश में अल्पसंख्यक समुदाय के समाजवादी पार्टी से मोहभंग नहीं होने पर चेतावनी भरे लहजे में कहा इसका अंजाम उन्हें ही भुगतना पड़ेगा।

loksabha election banner

एआइएमआइएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओवैसी ने कहा कि दिल्ली से आते हुए हजारों गड्ढों में उनकी कार होकर गुजरी है। प्रदेश के क्राइम के आंकड़ों का ब्यौरा देते हुए कहा कि योगी सरकार और अखिलेश यादव सरकार में कोई फर्क नहीं है।

उन्होंने कहा​ कि मुख्यमंत्री के जनपद गोरखपुर में बच्चे दम तोड़ रहे हैं। कर्ज माफी के नाम पर किसानों के खाते में साढ़े दस रुपये, पचास रुपये के चेक आ रहे हैं। 2014 में भारत का ग्लोबल हंगर इंडेक्स 55 था जो मोदी सरकार के कार्यकाल में अब 100 पर आ गया है। क्या यही अच्छे दिन हैं?

किसके धन से बनाई जा रही भगवान राम की मूर्ति: सांसद ओवैसी ने मुख्यमंत्री योगी द्वारा अयोध्या में भगवान राम की विशाल मूर्ति की घोषणा पर प्रश्न उठाए। कहा कि सुप्रीम कोर्ट कह चुका है कि जनता के पैसे से किसी धार्मिक इमारत का निर्माण नहीं होगा, तो फिर योगी सरकार किसके धन से अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति का निर्माण कर रही है। यह सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन है।

तीन तलाक पर बोले: ओवैसी ने मुसलमानों से अपील की वह तीन तलाक एक साथ न कहें। शरीयत में तीन तलाक एक साथ बोलने की मनाही है। इसके पूर्व एआइएमआइएम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने मुसलमानों से सपा का मोह छोड़ संगठन का समर्थन करने की अपील की।

कत्ल के आरोपियों को दी नौकरी: ओवैसी ने अखलाक का मामला उठाते हुए केंद्र पर निशाना साधा। कहा कि जिन लोगों के खिलाफ कत्ल के मुकदमे थे उन्हें नेशनल थर्मल पावर कारपोरेशन में नौकरी दी।

मैदान में कई बार मची अफरातफरी: नौचंदी मैदान में ओवैसी को दोपहर करीब एक बजे जनसभा में आना था, लेकिन वह करीब पौने चार बजे आए। इसी बीच कई बार उनके आने की सूचना जब मंच से दी जाती तो भीड़ तुरंत उसी ओर भाग लेती। इस कारण मैदान में कई बार अफरातफरी व भगदड़ मची। कई लोग गिर भी गए।

यह भी पढ़ें: पंचायती राज विभाग में घोटाला, सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर 12 निलंबित

हाईकोर्ट बेंच का समर्थन: ओवैसी ने पश्चिम उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच की मांग का पुरजोर समर्थन किया। कहा कि पश्चिमी उप्र में हाईकोर्ट बेंच बननी चाहिए।

नहीं बोलेंगे भारत माता की जय: ओवैसी के आने के मंच पर वक्ताओं ने कांग्रेस, सपा और बसपा पर मुसलमानों को गुमराह करने और वोट बैंक की राजनीति करने वाला बताया। वक्ताओं ने हिंदू-मुस्लिम एकता की बात कही, लेकिन भारत माता की जय बोलने से इन्कार कर दिया।

यह भी पढ़ें: चीन हमारी ताकत को समझ गया है, उसके साथ अब कोई विवाद नहीं: राजनाथ सिंह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.