Move to Jagran APP

मेरठ में 31 मई तक बंद रहेंगे सभी कोचिंग सेंटर, भीषण गर्मी के चलते उच्च शिक्षा अधिकारी ने जारी किया आदेश

Heatwave In UP बढ़ती गर्मी को देखते हुए 31 मई तक कोचिंग संस्थानों को भी बंद करने के आदेश जारी किया है। भीषण गर्मी एवं लू के चलते जिले के नर्सरी से लेकर बारहवीं कक्षा तक के सभी बोर्ड के स्कूलों में डीएम दीपक मीणा ने 31 मई तक छुट्टी के आदेश जारी किए थे। अब कोचिंग सेंटर भी बंद रहेंगे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Tue, 28 May 2024 11:51 AM (IST)
मेरठ में 31 मई तक बंद रहेंगे सभी कोचिंग सेंटर, भीषण गर्मी के चलते उच्च शिक्षा अधिकारी ने जारी किया आदेश
Meerut News: बढ़ती गर्मी देख 31 मई तक कोचिंग संस्थानों को भी बंद करने के आदेश

जागरण संवाददाता, मेरठ। बढ़ती गर्मी को देखते हुए जिला प्रशासन ने कक्षा 12वीं तक के स्कूलों को पहले ही 31 में तक बंद करने का आदेश जारी कर रखा है। अब क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी ने भी शहर में संचालित सभी कोचिंग संस्थानों को भी 31 मई तक बंद रखने के आदेश दिए हैं।

क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी डा. ज्ञान प्रकाश वर्मा की ओर से जारी पत्र के अनुसार भीषण गर्मी और प्रचंड लू को देखते हुए छात्र छात्राओं के स्वास्थ्य को दृष्टिगत रखकर इंटरमीडिएट व समकक्ष सभी कोचिंग कक्षाओं और संस्थाओं को पूरी तरह से 31 मई तक बंद रखा जाए। किसी भी प्रकार की प्रतिकूल परिस्थिति होने पर आदेश के बाद भी संचालित कोचिंग संस्थानों के प्रबंधक व प्रभारी व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार होंगे।

ये भी पढ़ेंः प्रेम ने तोड़ी मजहब की दीवारें; धर्म आड़े आया तो सनातन स्वीकार कर शिफा ने संध्या बनकर अनमोल संग लिए सात फेरे

ये भी पढ़ेंः UPPCL: बिजली चोरी वाले इलाकों की अब खैर नहीं, यूपी के इस जिले में चलेगा घर-घर बिजली चेकिंग अभियान

डिग्री कॉलेज पहले ही हैं बंद

विश्वविद्यालय और डिग्री कॉलेज में पहले ही ग्रीष्म अवकाश शुरू हो चुका है। विश्वविद्यालय और कॉलेज की परीक्षाएं वर्तमान में चल रही हैं। कॉलेज में शिक्षण कार्य बंद है। स्कूलों ने भी कड़ाई के बाद मंगलवार से पूरी तरह बंद कर दिया है।