Move to Jagran APP

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के इस 9 KM के दायरे में संभलकर चलाएं वाहन, हो चुके हैं ताबड़तोड़ हादसे; पांच माह में नौ मौतें और…

मऊ में 28 किलोमीटर से होकर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे गुजर रहा है। ऐसे में मात्र आठ किमी के दायरे में ताबड़तोड़ हादसे हो रहे हैं। इसकी वजह से अब तक नौ लोग जहां काल कवलित हो गए हैं वहीं एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो चुके हैं। यही नहीं टायर फटने गाड़ी पलटने आपस में टक्कर से लेकर अगलगी तक की घटनाएं लोगों को दहला देती है।

By Jaiprakash Nishad Edited By: Riya Pandey Published: Sat, 27 Apr 2024 02:03 PM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2024 02:03 PM (IST)
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के इस 9 KM के दायरे में हो चुके हैं ताबड़तोड़ हादसे

संवाद सूत्र, करहां (मऊ)। जनपद में 28 किलोमीटर से होकर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे गुजर रहा है। ऐसे में मात्र आठ किमी के दायरे में ताबड़तोड़ हादसे हो रहे हैं। इसकी वजह से अब तक नौ लोग जहां काल कवलित हो गए हैं, वहीं एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो चुके हैं।

loksabha election banner

यही नहीं टायर फटने, गाड़ी पलटने, आपस में टक्कर से लेकर अगलगी तक की घटनाएं लोगों को दहला देती है। दिसंबर माह से अब तक नजर डालें तो 272 से लेकर 278 किमी का दायरा दुर्घटना जोन बनता जा रहा है। इसे लेकर तरह-तरह की बातें सामने आने लगी हैं।

दो ट्रेलरों की टक्कर में युवक की मौत

अभी 25 अप्रैल को मुहम्मदाबाद गोहना थाने के करहां स्थित 272 किमी की लोकेशन पर दो ट्रेलरों की टक्कर में आंबेडकर नगर के देवना के ज्ञानपुर निवासी 25 वर्षीय खलासी हर्षित यादव की मौत हो गई, जबकि सुल्तानपुर निवासी चालक 24 वर्षीय सौरभ यादव घायल हो गया।

पांच अप्रैल की शाम लगभग छह बजे बजे कार से गाजीपुर से आजमगढ़ जनपद के बिलरियागंज जा रहे लोंगो की गाड़ी का टायर सुरहुरपुर स्थित 265 किमी की लोकेशन पर फटने से यह अनियंत्रित होकर पलट गई। गाड़ी में सवार बिलरियागंज निवासी युवक वेदुर्रहमान की मौके पर ही मृत्यु हो गई, जबकि बुरी तरह से घायल चार अन्य लोंगो को अस्पताल पहुंचाया गया।

दो अप्रैल को रानीपुर थाने के शमशाबाद याकूबपुर अंडरपास के ऊपर 272.6 किमी की लोकेशन पर सुबह लखनऊ की तरफ से बिहार की तरफ जा रहा प्लाई लदा ट्रक टायर फटने से डिवाइडर में टकराकर आग का गोला बन गया।

टायर फटने से हुआ हादसा

19 मार्च को मुहम्मदाबाद गोहना थानांतर्गत पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के 271.5 किमी. की लोकेशन पर टायर फटने से एक पिकअप पलट गई। इसमें लखनऊ की तरफ से बिहार की ओर संतरे के नीचे शराब लादकर ले जाया जा रहा था। घायल चालक और खलासी गाड़ी छोड़कर मौके से फरार हो गए।

14 मार्च को रानीपुर थाने के विनोदपुर के पास पीपों में केमिकल लदे पिकअप के टायर फटने से उसमें सवार खगड़िया जिला निवासी 21 वर्षीय गजांशु की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 20 वर्षीय सूरज, 22 वर्षीय मिथिलेश, 19 वर्षीय रिसव की अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई।

सड़क किनारे खड़े ट्रेलर में वाहन की पीछे से टक्कर में एक की मौत

छह मार्च को मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र स्थित करहां के समीप पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर 269.2 किलोमीटर की लोकेशन पर एक्सप्रेसवे के किनारे खड़े ट्रेलर से एक दूसरा ट्रेलर पीछे से टकरा गया। ट्रेलर में बैठे मालिक गंभीरपुर थाना क्षेत्र के बीबीपुर गांव निवासी 40 वर्षीय कृष्णकांत सिंह की मौके पर ही मृत्यु हो गई, जबकि वहीं का निवासी गाड़ी चालक अनिल गंभीर रूप से घायल हो गया।

इसी स्थान पर इसके पहले हरी मिर्च लादकर लखनऊ से बिहार की तरह जा रहा पिकअप चालक खड़े ट्रक में पीछे से घुस गया। इसमें भी नौजवान चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे गैस कटर से गाड़ी काटकर निकाला गया था। रानीपुर थानांतर्गत याकूबपुर गांव के पास पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के 273.9 किमी की लोकेशन पर अलसुबह कोल्डड्रिंक लदा ट्रक पलट गया। इसमें चालक और खलासी बाल-बाल बच गए।

17 दिसंबर को रानीपुर थानांतर्गत पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के 272 किमी के प्वाइंट पर एक अज्ञात ट्रक कार को धक्का मारते हुए भाग निकला।कार क्षतिग्रस्त हो गई लेकिन कार सवार बाल-बाल बच गया।

रेलिंग से टकराकर युवक की मौत

छह दिसंबर को रानीपुर थाना क्षेत्र के पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के 272.9 किमी प्वाइंट पर याकूबपुर के पास बुधवार की सुबह लगभग आठ बजे रेलिंग से टकराकर एक बुलेट सवार युवक 24 वर्षीय श्रीकांतो मित्रा मखहनिया कुआ मेडिकल शाप आर्या कुमार रोड पटना बिहार की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी।

रानीपुर थाने के 272 से लेकर 278 किमी की लोकेशन के बीच चार बार गोवंश लदे पिकअप और ट्रक पलट चुके हैं। इसमें दर्जनों गोवंश संबंधित थाने ने बरामद किए। इसके अलावा भी 263 किमी की लोकेशन से लेकर 291 किमी की लोकेशन पर अनेकों दुर्घटनाएं घटित हो चुकी हैं।

यह भी पढ़ें- Heat Wave: वाराणसी में लू ने झुलसाया, बढ़ती गर्मी के बीच येलो अलर्ट जारी; घाटों पर दिख रहा सन्नाटा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.