Move to Jagran APP

Mathura News: शाही ईदगाह मस्जिद में बिना कनेक्शन जल रही बिजली, ऊर्जा मंत्री से शिकायत, टीम करेगी जांच

Shri Krishna Janmabhoomi Case श्री कृष्ण जन्मभूमि मुक्ति निर्माण ट्रस्ट ने की थी ऊर्जा मंत्री से शिकायत। ऊर्जा मंत्री के आदेश के बाद बिजली विभाग पूरे मामले की जांच में जुट गया है। जन्मभूमि की जमीन का केस अदालत में है और कोर्ट में कई तथ्य पेश किए गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Sat, 28 Jan 2023 07:33 AM (IST)Updated: Sat, 28 Jan 2023 07:33 AM (IST)
Mathura News: शाही ईदगाह मस्जिद में बिना कनेक्शन जल रही बिजली, ऊर्जा मंत्री से शिकायत, टीम करेगी जांच
Shri Krishna Janmabhoomi Case: शाही ईदगाह मस्जिद में बिना कनेक्शन चल रही बिजली।

मथुरा, जागरण टीम। मथुरा की शाही मस्जिद ईदगाह में बिना कनेक्शन के बिजली जलाने के आरोपों की बिजली विभाग जांच कराएगा। ये मामला बिजली मंत्री एके शर्मा तक पहुंचाया गया है। जांच की जिम्मेदारी अधिशासी अभियंता को दी गई है।

loksabha election banner

बिजली कनेक्शन की जानकारी मांगी थी

श्री कृष्ण जन्मभूमि मुक्ति निर्माण ट्रस्ट के अध्यक्ष आशुतोष पांडे ने बिजली विभाग से शाही मस्जिद ईदगाह में बिजली कनेक्शन के बारे में जानकारी मांगी थी। उन्होंने पूछा था कि ईदगाह में किसके नाम से बिजली कनेक्शन है।

आशुतोष पांडे ने बताया कि बिजली विभाग ने जो सूची उपलब्ध कराई। उसके मुताबिक बिजली विभाग में ईदगाह के नाम से कनेक्शन नहीं है। उन्होंने ऊर्जा मंत्री एके शर्मा को शिकायती पत्र देकर कहा है कि ईदगाह में बिजली का कनेक्शन नहीं है।

ये भी पढ़ें...

Vanantara Resort Case: नार्को के लिए नहीं मिला स्लाट, एक से तीन फरवरी तक होगा पुलकित का पालीग्राफ टेस्ट

ईदगाह के सचिव तनवीर अहमद बिजली की चोरी करा रहे हैं। आरोप लगाया कि ईदगाह और इसके परिसर में रह रहे एक दर्जन लोग आपूर्ति के लिए जा रही मुख्य लाइन में तार डालकर बिजली चोरी कर रहे हैं । मामले का संज्ञान लेते हुए ऊर्जा मंत्री ने कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें...

Firozabad: जयमाला पर दूल्हे की चाल देखकर दुल्हन हुई बेहोश, होश आने पर कह दी ऐसी बात कि लौट गई बरात

ऊर्जा मंत्री ने एमडी को दिए है जांच का आदेश

आशुतोष पांडेय ने बताया कि ऊर्जा मंत्री ने एमडी को जांच का आदेश दिया है। विभाग के अधीक्षण अभियंता सुबोध कुमार शर्मा ने अधिशासी अभियंता कृष्णा नगर को पत्र लिखकर जिला प्रशासन और पुलिस विभाग के सहयोग से मामले की जांच करने और कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

ईदगाह में जांच के लिए जाएगी टीम

अधीक्षण अभियंता ने बताया की बिजली चोरों के आरोपों की जांच की जाएगी। विभाग के सूत्रों का कहना है कि ऊर्जा मंत्री के आदेश के बाद शनिवार को टीम ईदगाह जांच को जाएगी। उधर, शाही मस्जिद ईदगाह के सचिव तनवीर अहमद का कहना है कि बिजली विभाग ने मुझे इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है। न ही मुझसे कोई जानकारी मांगी है। ईदगाह में बिजली कनेक्शन है। बिजली चोरी के आरोप बेबुनियाद हैं।।

वादी हैं आशुतोष पांडेय

मथुरा श्रीकॄष्ण जन्मभूमि मुक्ति निर्माण ट्रस्ट के अध्यक्ष आशुतोष पांडेय ने श्रीकॄष्ण जन्मस्थान परिसर से शाही मस्जिद हटाने की मांग को लेकर एक वाद भी न्यायालय में पूर्व में दाखिल कर चुके हैं। उनका कहना है कि ईदगाह की भूमि का मालिकाना हक भी ईदगाह कमेटी के पास नहीं है। न ही बिजली कनेक्शन है। इस संबंध में न्यायालय में भी दस्तावेज प्रस्तुत करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.