Move to Jagran APP

Banke Bihari: रंगभरनी एकादशी पर उमड़ेंगे लाखाें भक्त, 19 की शाम से वृंदावन में वाहनों का प्रवेश बंद, बरसाना में आज भी रूट डायवर्जन

Holi 2024 रंगभरनी एकादशी पर लाखाें भक्त परिक्रमा के लिए निकलते हैं। व्यवस्था को बनाने के लिए पुलिस और प्रशासन ने तैयारियां कर ली हैं। शहर को चार जोन और आठ सेक्टरों में बांटकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। वहीं वृंदावन में भक्तों की भीड़ जुट रही है। एंट्री पाइंट से बांकेबिहारी मंदिर तक पहुंचने में भक्तों को लगा डेढ़ घंटा समय।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Published: Mon, 18 Mar 2024 08:21 AM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2024 08:21 AM (IST)
Mathura News: वृंदावन में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है।

संवाद सहयोगी, वृंदावन। ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में रंगभरनी एकादशी 20 मार्च से रंगीली होली की शुरुआत होगी। इसी दिन देशभर के लाखों श्रद्धालु पंचकोसीय परिक्रमा करेंगे। श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सहूलियत के लिए पुलिस और प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किए हैं।

loksabha election banner

ठाकुर बांकेबिहारी, परिक्रमा मार्ग समेत विभिन्न इलाकों में पुलिसबल तैनात रहेगा। इसके अलावा रंगभरनी एकादशी से एक दिन पहले 19 मार्च की शाम से शहर में वाहनों ही नो एंट्री व्यवस्था लागू हो जाएगी। 19 मार्च की शाम से 20 मार्च की रात तक बाहरी वाहनों का प्रवेश निषेध रहेगा।

होली के कारण रूट डायवर्जन

बरसाना में लठामार होली के चलते पुलिस ने रूट का डायवर्जन किया है। भीड़ को देखते हुए पुलिस ने सभी वाहनों का बरसाना में प्रवेश वर्जित किया है। छाता से बरसाना, नंदगांव से बरसाना और गोवर्धन से बरसाना की ओर जाने वाले भारी वाहन बरसाना चौराहे से कस्बे की तरफ नहीं जा सकेंगे।

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Election: फतेहपुर सीकरी पर 'राज' के लिए कांग्रेस के निर्णय का इंतजार, पार्टी की बैठक में आज लग सकती है मुहर

राणा की प्याऊ, गोवर्धन रोड नाला, राधा विहारी इंटर कालेज के सहारे नाला बैरियर से बरसाना जाने वाले सभी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। कामां रोड से बरसाना की ओर आने वाले वाहन प्रिया कुंड पुल के पास सुदामा चौक से पीली कोठी की ओर बंद रहेंगे। एंबुलेंस, फायर सर्विस आदि प्रतिबंधों से मुक्त रहेंगे।

ये भी पढ़ेंः चुनावी तारीखों का ऐलान होते ही कांग्रेस को झटका, उत्तराखंड के दो नामी नेताओं ने आखिरी वक्त पर कर दिया खेला; BJP से...

भीड़ के दबाव में ध्वस्त व्यवस्था, गंदगी से गुजरे भक्त

ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में होली रंगभरनी एकादशी 20 मार्च को शुरू होगी। लेकिन, भक्तों का हुजूम अभी से उमड़ना शुरू कर दिया है।

रविवार को भक्तों का भारी हुजूम दर्शन के लिए उमड़ा, तो व्यवस्थाएं पूरी तरह ध्वस्त नजर आईं। हालात ये कि मंदिर के एंट्री पाइंटों से मंदिर तक पहुंचने में श्रद्धालुओं को करीब डेढ़ घंटे तक का समय लगा। श्रद्धालुओं की भीड़ से मंदिर के अंदर ही नहीं गलियों और बाजार में दबाव बना रहा। गंदगी के बीच से श्रद्धालुओं को गुजरना पड़ा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.