Move to Jagran APP

Mathura: 'राधा बने रमेश बाबा करा रहे कृष्ण स्वरूप से चरण सेवा', वीडियो वायरल होने पर संत समाज में मचा बवाल

Mathura News In Hindi राधा बने रमेश बाबा का वीडियो वायरल होने पर हंगामा मचा है। राधा के बारे में गलत जानकारी को लेकर कुछ दिन पहले ही ब्रज के संत व बृजवासियों ने कथावाचक प्रदीप मिश्रा के खिलाफ आक्रोश जताया था। वीडियो में रमेश बाबा राधा का श्रृंगार किए हैं और कृष्ण स्वरूप उनकी चरण सेवा कर रहा है।

By Manoj Kumar Edited By: Abhishek Saxena Mon, 10 Jun 2024 08:39 AM (IST)
Mathura: 'राधा बने रमेश बाबा करा रहे कृष्ण स्वरूप से चरण सेवा', वीडियो वायरल होने पर संत समाज में मचा बवाल
Mathura News: राधा बने रमेश बाबा का वीडियो प्रसारित।

संवाद सूत्र, जागरण, बरसाना। हाल ही राधा के बारे गलत टिप्पणी को लेकर प्रख्यात शिव कथावाचक प्रदीप मिश्रा के खिलाफ बृजवासी लामबंद हैं। वहीं इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहे एक वीडियो में ब्रज के विरक्त संत रमेश बाबा खुद राधा बनकर कृष्ण स्वरूप से पैर दबाने का मामला सामने आया है। इस पर ब्रजाचार्य पीठ ने विरोध जताया है।

कुछ दिन पहले राधा के बारे में गलत जानकारी को लेकर ब्रज के संत व बृजवासियों ने कथावाचक प्रदीप मिश्रा के खिलाफ आक्रोश जताया था। अब इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित संत रमेश बाबा की एक वीडियो को लेकर ब्रजाचार्य पीठ ने विरोध जताया।

पैर दबाने पर संत समाज में रोष

वीडियो में रमेश बाबा राधा बनकर बैठे हैं तथा कृष्ण स्वरूप उनके पैर दबा रहा है। इसको लेकर ब्रजाचार्य पीठ के प्रवक्ता घनश्यामराज भट्ट ने कहा जिन राधा के नाम पर संत रमेश बाबा को पद्मश्री मिला हो, जिन राधा के नाम पर उन्हें आज ख्याति प्राप्त है, अगर ऐसे संत खुद राधा बनकर कृष्ण स्वरूप बालक से चरण सेवा करा रहे हैं वो बिल्कुल गलत है। हम सब राधा के उपासक हो सकते हैं, लेकिन राधा नहीं।

ये भी पढ़ेंः Sp Singh Baghel: क्यों मोदी सरकार में दूसरी बार मंत्री बने हैं आगरा के सांसद प्रो. एसपी सिंह बघेल, ये है प्रमुख कारण

चरण सेवा पर उठे सवाल

ललिता पीठ के पीठाधीश्वर कृष्णा नंद तैलंग ने कहा रासलीला में छोटे बालक राधा-कृष्ण बनकर उक्त लीलाओं का मंचन करते हैं। लेकिन, जो संत राधा के उपासक हो भला वो कृष्ण स्वरूप से चरण सेवा कैसे करा सकता है।

ये भी पढ़ेंः UP Politics: जानिए कौन हैं बीएल वर्मा जो यूपी की ये हॉट सीट गंवाने के बाद भी मोदी सरकार में लगातार दूसरी बार मंत्री बने

मान मंदिर के सचिव सुनील ने बताया उक्त वीडियो में भक्तों ने बाबा का शृंगार राधा के रूप में कर दिया था। वैसे भी ब्रज में रासलीला के दौरान कई लीलाएं होती हैं। बाबा राधारानी अनंत भक्त हैं। वैसे भी ब्रज में पुरुष तो एक ही है वो कृष्ण बाकी के सब स्त्री है।