Move to Jagran APP

PM Modi Mathura Visit: कान्‍हा की नगरी में ढाई घंटे रुकेंगे पीएम मोदी, सीएम योगी करेंगे अगवानी

PM Modi Mathura Visit पीएम मोदी श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर दर्शन करने के साथ ही रेलवे मैदान में चल रहे ब्रज रज उत्सव में आयोजित कृष्ण भक्त मीराबाई के 525वें जन्मोत्सव में भी भाग लेंगे। यहां मीराबाई पर आधारित फिल्म अभिनेत्री हेमामालिनी द्वारा प्रस्तुत नृत्य नाटिका देखेंगे। करीब दो घंटे तक वह उत्सव में रहेंगे। पीएम की अगवानी योगी आदित्यनाथ करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaTue, 21 Nov 2023 10:26 PM (IST)
23 नवंबर को मथुरा आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।- फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, मथुरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को कान्हा की नगरी में करीब ढाई घंटे रुकेंगे। वह श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर दर्शन करने के साथ ही रेलवे मैदान में चल रहे ब्रज रज उत्सव में आयोजित कृष्ण भक्त मीराबाई के 525वें जन्मोत्सव में भी भाग लेंगे। यहां मीराबाई पर आधारित फिल्म अभिनेत्री हेमामालिनी द्वारा प्रस्तुत नृत्य नाटिका देखेंगे। करीब दो घंटे तक वह उत्सव में रहेंगे। पीएम की अगवानी योगी आदित्यनाथ करेंगे। हालांकि, देर रात तक प्रधानमंत्री का अधिकृत कार्यक्रम नहीं आया था। इस कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी के भी आने की उम्मीद है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर सोमवार को ही एसपीजी ने डेरा डाल दिया था। उनके एक दिवसीय दौरे को लेकर पूरे शहर को सजाया जा रहा है। पहले प्रधानमंत्री का श्रीकृष्ण जन्मस्थान और द्वारकाधीश मंदिर में दर्शन के साथ ही वृंदावन के ठाकुर बांकेबिहारी और मदन मोहन मंदिर में दर्शन का कार्यक्रम प्रस्तावित था। फिर एसपीजी की सहमति से केवल श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर दर्शन का कार्यक्रम बना। देर शाम तक प्रधानमंत्री का अधिकृत कार्यक्रम प्रशासन को नहीं मिला था, लेकिन गुरुवार शाम चार बजे तक पीएम के आने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: श्रीकृष्ण जन्मस्थान आने वाले पहले PM होंगे मोदी, क्या आंदोलन को मिलेगी तपिश? विवाद के बीच अहम होगा दौरा

सूत्रों के मुताबिक, सेना के परिसर में बने हेलीपैड पर उनका हेलीकाप्टर उतरेगा। यहां से पीएम श्रीकृष्ण जन्मस्थान जाएंगे। इसके बाद वह ब्रज रज उत्सव में शामिल होंगे। यहां सांसद और फिल्म अभिनेत्री हेमामालिनी मीराबाई पर आधारित करीब ढाई घंटे की नृत्य नाटिका प्रस्तुत करेंगी। मीराबाई पर बनी पांच मिनट की डाक्यूमेंट्री भी उन्हें दिखाई जाएगी। यहां प्रधानमंत्री करीब 40 मिनट तक संबोधन देंगे। प्रधानमंत्री से पहले 10 मिनट का संबोधन सीएम योगी का होगा। डीएम शैलेंद्र सिंह ने बताया कि देर शाम तक कार्यक्रम नहीं आया था।

यह भी पढ़ें: Banke Bihari Temple: कॉर‍िडोर बनने से एक बार में मंदिर परिसर में ठहर सकेंगे 10 हजार श्रद्धालु, प्रवेश करते ही द‍िखाई देगी बांकेबिहारी की छवि