Move to Jagran APP

Mathura News: संस्कृति यूनिवर्सिटी में कश्मीरी छात्रों ने पढ़ी नमाज, अखिल भारत हिंदू महासभा ने जताया विरोध

Mathura News विवि प्रशासन का कहना- एलआइयू को भी दी गई सूचना। वीडियो पुराना बताया जा रहा है और नमाज पढ़ने वाली को गलत बताया जा रहा है। अखिल भारत हिंदू महासभा ने जताया कड़ा विरोध। महासभा का कहना आंदोलन करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaSun, 26 Mar 2023 09:59 AM (IST)
Mathura News: संस्कृति यूनिवर्सिटी में कश्मीरी छात्रों ने पढ़ी नमाज, विरोध

मथुरा, जागरण टीम। संस्कृति यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे कश्मीरी छात्रों के यूनिफार्म में नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल होने के बाद अखिल भारत हिंदू महासभा ने शनिवार को प्रदर्शन किया। कलक्ट्रेट में डिप्टी कलक्टर को ज्ञापन देकर इसे रोकने की मांग की। चेतावनी दी कि यदि इसे नहीं रोका गया तो महासभा आंदोलन करेगी।

यूनिवर्सिटी में 82 कश्मीरी छात्र पढ़ रहे

महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा और जिलाध्यक्ष छाया गौतम की अगुवाई में कलक्ट्रेट पहुंचे पदाधिकारियों ने कहा कि संस्कृति यूनिवर्सिटी में 82 कश्मीरी छात्र पढ़ रहे हैं। वह लगातार यूनिवर्सिटी परिसर में स्कूल यूनिफार्म में नमाज पढ़ते हैं। इसके वीडियो भी उनके पास हैं। पदाधिकारियों ने कहा कि इस पर प्रशासन रोक लगाए और विवि प्रशासन पर कार्रवाई करे। यदि ऐसा नहीं हुआ, तो महासभा गंगाजल से उसे पवित्र करेगी। विवि प्रशासन नहीं माना तो हम ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ेंगे।

वीडियो एक माह पुराना

विवि के प्रशासनिक अधिकारी विवेक श्रीवास्तव का कहना है कि ये वीडियो एक माह पुराना है। एक दिन छात्रों के अपने हास्टल के बाहर नमाज पढ़ने की जानकारी आई थी, तभी उन्हें समझा दिया गया था। इसकी सूचना भी एलआइयू को दी गई थी। अचानक एक माह पुराना वीडियो दिखाकर लगातार नमाज पढ़ने की बात गलत कही जा रही है।