Move to Jagran APP

Banke Bihari Mandir: कृष्ण भक्तों की भारी भीड़ से धराशाई मंदिर में प्रशासन की व्यवस्थाएं, अभी ये हाल तो होली पर और खराब होंगे हालात

Banke Bihari Mandir News In Hindi रंगभरनी एकादशी से पहले भक्तों का वृंदावन में पहुंचना शुरू हो गया है। भक्तों की भारी भीड़ से मंदिर के अंदर और बाहर गलियों व बाजार में भारी दबाव बन गया। जिससे पुलिस और प्रशासन द्वारा बनाई गई व्यवस्थाएं पूरी तरह ध्वस्त होती नजर आईं। हालात यही रहे तो होली के पांच दिनों में हालात और बिगड़ेंगे।

By Vipin Parashar Edited By: Abhishek Saxena Published: Sun, 17 Mar 2024 08:51 AM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2024 08:51 AM (IST)
Mathura News: वृंदावन के बांकेबिहारी मंदिर में भक्तों की भारी भीड़।

संवाद सहयोगी, वृंदावन। ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में रंगों की होली 20 मार्च रंगभरनी एकादशी से शुरू होगी। लेकिन, श्रद्धालुओं ने अभी से वृंदावन में डेरा डालना शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में शनिवार को भक्तों की भारी भीड़ दर्शन के लिए उमड़ पड़ी। मंदिर आने वाले दोनों रास्तों विद्यापीठ और जुगलघाट से श्रद्धालुओं का रेला आगे बढ़ता ही नजर रहा था। मंदिर खुलने से पहले ही श्रद्धालुओं ने बाजार और मंदिर के आसपास डेरा डाल लिया। लेकिन, जैसे ही मंदिर के पट खुले हालात बिगड़ना शुरू हो गया।

भीड़ का दिन शुरू होते ही दबाव

जुगल घाट और विद्यापीठ से मंदिर तक पहुंचने में श्रद्धालुओं को करीब एक घंटे का समय लगा रहा था। जब श्रद्धालु बाजार और गलियों में भीड़ का दबाव झेलते हुए मंदिर चबूतरे तक पहुंचते तो वहां भी बैरिकेडिंग पर उन्हें रोका जा रहा है। ऐसे में जब बैरिकेडिंग खुली तो श्रद्धालुओं के सब्र का बांध टूट गया और आपाधापी का माहौल बनने लगा।

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Election: आगरा में 12 अप्रैल से शुरू होगी नामांकन की प्रक्रिया, प्रशासन ने बताया चुनाव का पूरा शेड्यूल

बांकेबिहारी मंदिर से श्रद्धालु का आईफोन चोरी

ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में नोएडा से दर्शन करने आए श्रद्धालु युवक का आईफोन 14 शातिर अपराधियों ने चोरी कर लिया। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ेंः साली संग किया पति ने डांस तो पत्नी ने फेंक कर मारी सैंडल, देवर ने खींची चादर टूट गया परिवार, परामर्श केंद्र में पहुंचे अजब गजब मामले

कोतवाली क्षेत्र के ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में नौ मार्च को स्वजनों संग दर्शन को आए नोएडा सेक्टर 78 के सनसाइन हीलियस अपार्टमेंट निवासी मनीष शर्मा का आईफोन 14 उस समय चोरी हो गया। जब वे भीड़ के बीच दर्शन कर रहे थे। पीड़ित ने काफी खोज की, मंदिर के सीसीटीवी जांच करवाए। लेकिन, शातिर आपराधी का पता नहीं चल सका। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.