जासं, मैनपुरी: नागरिकता संशोधन कानून की बारीकियां समझाने के लिए खुद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य जिले में आ रहे हैं। शनिवार को तीन किमी पदयात्रा कर लोगों को कानून की हकीकत से जुड़ी पर्चियों का वितरण करेंगे। वीवीआइपी कार्यक्रम को देखते हुए प्रशासन भी खासा चौकन्ना हो गया है।

सीएए पर देशभर में हुए विरोध के बाद अब भाजपा ने लोगों तक पहुंचकर उन्हें इस कानून के बारे में समझाने का फैसला लिया है। 11 जनवरी को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का जिले में भ्रमण प्रस्तावित है। गुरुवार दोपहर जिला सहकारी बैंक में बैठक में रणनीति तय की गई। जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह चौहान ने कहा कि पदयात्रा कार्यक्रम की शुरुआत शहर के करहल चौराहा से होगी। समर्थकों और पदाधिकारियों के साथ उप मुख्यमंत्री पैदल भ्रमण करते हुए शहर से होकर जिला सहकारी बैंक परिसर में पहुंचेंगे।

डीसीबी चेयरमैन नरेंद्र सिंह राठौर ने कहा कि इस दौरान हर एक राहगीर और दुकानदार को कानून की बारीकियों की जानकारी देने के लिए पर्चियों का वितरण कराया जाएगा। लोगों को बताया जाएगा कि वे गुमराह होकर कानून को अपने हाथों में न लें। इसके लिए पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। प्रशासन भी तैयारियों में जुट गया है। इस मौके पर अशोक चौहान पूर्व विधायक, आलोक गुप्ता, रमा तिवारी, अजयपाल सिंह चौहान, अनुराग पांडेय, अनूप मिश्रा आदि मौजूद थे।

सड़कों का रंग-रोगन शुरू

डिप्टी सीएम के कार्यक्रम को देखते हुए लोनिवि के अधिकारियों ने कचहरी रोड पर रंग-रोगन का काम शुरू करा दिया है। सप्ताह भर से जेल रोड से डीएवी इंटर कॉलेज वाली गली तक मुख्य सड़क पर डिवाइडर और खंभों पर रंग कराया जा रहा है।

ये होगा रूट

शहर के करहल चौराहा से शुरू होकर पदयात्रा करहल रोड होते हुए बड़ा चौराहा, संता-बसंता चौराहा, तांगा स्टैंड, क्रिश्चियन तिराहा होते हुए सहकारी बैंक परिसर में जनसभा में तब्दील होगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस