Move to Jagran APP

अखिलेश के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब; खुली जीप में सवार हुईं डिंपल यादव तो कार्यकर्ताओं में बढ़ा जोश, मैनपुरी में सपा मुखिया ने दिखाई ताकत

सड़कों पर सपा कार्यकर्ताओं के अलावा कोई और नजर नहीं आ रहा था। अखिलेश यादव और डिंपल यादव थोड़ी देर तक रथ की छत पर रहने के बाद बस के अंदर चले गए और खिड़की से कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाते रहे। बस में उनके साथ बेटी अदिति यादव पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव विधायक ब्रजेश कठेरिया जिलाध्यक्ष आलोक शाक्य पूर्व विधायक राजकुमार यादव भी माैजूद रहे।

By Dileep Sharma Edited By: Abhishek Saxena Sun, 05 May 2024 07:55 AM (IST)
अखिलेश के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब, छतों से बरसे फूल

दिलीप शर्मा, मैनपुरी। मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के चुनावी युद्ध में सपा मुखिया अखिलेश यादव ने शनिवार को जबर्दस्त ताकत दिखाई। उनके रोड शो में हजारों समर्थकों का सैलाब उमड़ता रहा। सैकड़ों वाहनों की मौजूदगी से रोड शो और विस्तार पाता रहा।

शहर के रास्ते मानो सपा के झंडों से पट गए हों। सड़क पूरे रास्ते छतों से होती फूलों की वर्षा। कार्यकर्ताओं का जोश देख अखिलेश यादव और डिंपल यादव भी उत्साह में डूबे नजर आए। रोड के अंत में सपा मुखिया ने डिंपल यादव को भारी मतों से जिताने की अपील की।

अखिलेश यादव ने पूरी ताकत झोंकी

मैनपुरी लोकसभा सीट पर पार्टी प्रत्याशी डिंपल यादव को रिकार्ड जीत दिलाने के दावे के साथ सपा मुखिया अखिलेश यादव पूरी ताकत झोंक रहे हैं। शुक्रवार को उन्होंने किशनी और बरनाहल में जनसभाएं की थीं। शनिवार को कुरावली में जनसभा के बाद अखिलेश यादव ने मैनपुरी में रोड शो किया। रोड शो को बेरोजगार बरात यात्रा का नाम दिया गया था। शो की शुरुआत साढ़े छह बजे हुई, परंतु शाम चार बजे से ईशन नदी पुल पर सपा कार्यकर्ताओं की भीड़ एकत्र होना शुरू हो गई थी। रोड शो शुरू होते-होते हजारों की भीड़ और सैकड़ों वाहनों का काफिला जुट चुका था।

Read Also: शिवम होटल एवं रेस्टोरेंट में देह व्यापार; कमरों में मिला आपत्तिजनक सामान तीन युवतियां पकड़ी, विधानसभा चुनाव लड़ चुका है मालिक

रोड शाे में पूरा रास्ता सपा के झंडों से सजा

पैदल चल रहे समर्थकों के साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ता ट्रैक्टर, ई-रिक्शा, बाइक और चार पहिया वाहनों में सवार थे। ईशन नदी पुल पर अखिलेश यादव और डिंपल यादव अपने रथ (बस) की छत पर पहुंचे तो कार्यकर्ताओं का जोश चरम पर पहुंच गया।

अखिलेश और डिंपल जिंदाबाद के नारे गूंजने लगे। दोनों ने सभी का अभिवादन किया। रोड शो का पूरा रास्ता सपा के झंडों से सजा हुआ था। काफिल में डीजे पर सपा के समर्थन वाले गीत गूंज रहे है। डीजी ने ‘यह गढ़ है मुलायम का, डिंपल को जिता देना’ गीत सबसे ज्यादा बार बजाया।

कार्यकर्ताओं में जोश

जिला अस्पताल के नजदीक पहुंचने पर डिंपल यादव खुली जीप में सवार हुईं तो कार्यकर्ताओं ने फिर जोशीले नारे लगाए। इसके बाद डिंपल यादव पूरे रास्ते खुली जीप में कार्यकर्ताओं का अभिवादन कर उत्साह बढ़ाती रहीं। रोड शो आगरा रोड होता हुआ सिंधिया तिराहा और वहां कार्यकर्ताओं का आभार जता अखिलेश यादव ने रोड शो खत्म किया।

Read Also: Banke Bihari Mandri: ठाकुर बांकेबिहारी के भक्तों के लिए अच्छी खबर, अब धूप व वर्षा से श्रद्धालुओं को मिलेगी राहत

छतों से होती रही फूलों की वर्षा

रोड शो पर पूरे रास्ते फूलों की वर्षा होती रही। जगह-जगह छतों पर कार्यकर्ता और समर्थक डटे रहे। पुष्प वर्षा के दौरान अखिलेश भी मुस्कुराकर हाथ हिलाते रहे।

दूल्हा बनकर थामी बेरोजगारी के विरोध की तख्तियां

रोड शो में हर तरफ अलग-अलग नजारे नजर आए। कई लोग हाथों में सपा लाओ बेरोजगारी हटाओ लिखी तख्तियां लिए खड़े रहे। कई युवा दूल्हे का वेश धारण कर गले में बेरोजगार की तख्तिया लगाए रोड शाे में शमािल हुए। जैसे ही अखिलेश की बस उनके पास पहुंची युवाओं ने भाजपा हटाओ गठबंधन की सरकार लाओ के नारे लगाए।

वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट लेकर अखिलेश के रथ के पास पहुंचे युवा

अखिलेश और डिंपल यादव का काफिला जब नगर के संता बसंता चौराहे पर पहुंचा तो यहां कुछ युवा हाथों में वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट दिखाते हुए सामने आ गए। वैक्सीन लगवाकर भाजपा ले रही युवाओं की जान के नारे लगाते रहे।

सीने पर अखिलेश का टैटू दिखते युवा बने आकर्षण

अखिलेश के काफिले के दौरान कई युवा अपने सीने पर बने टैटू को दिखाते नजर आए। युवा अपने सीने पर मुलायम और अखिलेश का चित्र बनाकर पूरे जोश में जय मुलायम-जय अखिलेश के नारे लगाते रहे।

ये रहे मौजूद

एमएलसी मुकुल यादव, पूर्व एमएलसी अरविंद यादव, रामनरायण बाथम, देवेंद्र सिंह यादव, महाराज सिंह शाक्य, सुमन वर्मा, कमल वर्मा, सपा नगर अध्यक्ष छुट्टन अंसारी, मो. रिजवान कुरैशी, गौरव दयाल वाल्मीकि, चंद्रशेखर यादव, सुखवीर यादव, अरविंद यादव, आशु वर्मा, सतीश यादव, कुंवर अमित प्रताप सिंह यादव, अंसार फारुकी, मोहित गुप्ता, अमरदीप बाल्मिक, मनोज गुप्ता, शैलेंद्र यादव आदि।