Move to Jagran APP

UP News: पति ने पत्नी का सिर दीवार पर पटक कर ली जान, केस दर्ज; पुल‍िस ने दो लोगों को क‍िया ग‍िरफ्तार

पति ने कहा कि पत्नी रात के समय छत पर थी तभी पैर फिसल जाने से वह नीचे आ गिरी और उसकी मौत हो गई। घटना को लेकर दोनों पक्षों के बीच घंटों वाद विवाद होता रहा। तहरीर के आधार पर पुलिस ने पति सास ससुर देवर के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर दो को गिरफ्तार कर लिया है।

By ajay dixit Edited By: Vinay Saxena Tue, 09 Apr 2024 03:53 PM (IST)
पति ने पत्नी का सिर दीवार पर पटक कर ली जान।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

संवाद सूत्र, महोबकंठ (महोबा)। महोबकंठ थाना के घुटई में घरेलू कलह के कारण पति ने पत्नी का सिर दीवार पर पटक दिया, जिससे उसे गंभीर चोट आ गई और मौके पर ही जान चली गई। मायके वालों ने आरोप लगाते हुए कहा कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुरालियों ने मिल कर उसकी पुत्री के साथ मारपीट की और बाद में सिर पटक कर मार दिया।

पति ने कहा कि पत्नी रात के समय छत पर थी तभी पैर फिसल जाने से वह नीचे आ गिरी और उसकी मौत हो गई। घटना को लेकर दोनों पक्षों के बीच घंटों वाद विवाद होता रहा। तहरीर के आधार पर पुलिस ने पति, सास, ससुर, देवर के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर दो को गिरफ्तार कर लिया है।

गांव घुटई निवासी दीपक की शादी जिला झांसी के कचनेव गांव निवासी श्यामबिहारी की पुत्री वंदना के साथ 17 मई 2017 को हुई थी। दीपक और वंदना के दो पुत्री छह वर्षीय जानवी, और चार वर्षीय अंजना व एक पुत्र दो वर्षीय हार्दिक है। दीपक और वंदना मऊरानीपुर में रहते थे। वहीं से दीपक और उसका भाई राघवेंद्र घुटई के आसपास के बाजारों में अपनी आटो से सब्जी लाकर बेचता था और अपनी दोनों बेटियों को मऊरानीपुर के सेंट मैरी स्कूल में पढ़ा रहा था।

दहेज की मांग को लेकर करते थे परेशान  

मृतका वंदना के दादा छंदीलाल ने महोबकंठ थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया कि उसकी नातिन की शादी घुटई निवासी लल्लूराम के बड़े पुत्र दीपक के साथ हुई थी। उसने अपनी नातिन की शादी में दान दहेज दिया था लेकिन पति दीपक, ससुर लल्लूराम, सास सावित्री, देवर राघवेंद्र आए दिन अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर उसकी नातिन से मारपीट और प्रताड़ित करते थे। सोमवार की रात में चारों ने मिलकर उसकी नातिन के साथ मारपीट की और हत्या कर दी।

बताया कि इससे पहले पति-पत्नी के बीच विवाद होता रहा, कहासुनी होने पर वंदना का पति ने सिर दीवार में पटक दिया। घटना की सूचना मंगलवार सुबह चार बजे दीपक के भाई ने मायके सूचना फोन करके दी थी। वहीं मृतका के पति दीपक ने बताया कि बिजली चले जाने पर वह अपनी बच्चों और पत्नी के साथ छत पर सोने चला गया था। तभी उसका पुत्र हार्दिक सीढ़ियों की ओर गया तो पत्नी उसे पकड़ने के लिए गई थी कि इसी दौरान पैर फिसल गया और वह सीढ़ियों पर लुढ़कते हुए नीचे आ गई, जिससे सिर में चोट लग गई और मौत हो गई।

थाना प्रभारी निरीक्षक राधेश्याम वर्मा ने बताया कि तहरीर के अनुसार पति सहित चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।