Move to Jagran APP

'अमेठी में स्मृति ईरानी को कांग्रेस का कार्यकर्ता हरा रहा चुनाव', BJP पर हमलावर हुई राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत

महराजगंज के एक होटल में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि यह चुनाव उन लोगों के बीच है जो 1600 करोड़ रुपये रोज कमा रहे और वह गरीब- किसान जिनकी आय 27 रुपये रोज है। इस देश में जो महिलाएं असुरक्षित हैं जो युवा बेरोजगार हैं वह चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि आइएनडीआइए गठबंधन में विभिन्न विचारधाराओं के लोग हैं लेकिन...

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Published: Sat, 11 May 2024 06:07 PM (IST)Updated: Sat, 11 May 2024 06:07 PM (IST)
BJP पर हमलावर हुई राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत

जागरण संवाददाता, महराजगंज। कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता व पार्टी के सोशल मीडिया व डिजिटल मीडिया प्लेटफार्म की चेयरमैन सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि यह चुनाव एनडीए व आइएनडीआइए गठबंधन के बीच नहीं, बल्कि संविधान बचाने व संविधान को समाप्त करने वालों के बीच हो रहा है।

डॉ. भीमराव आंबेडकर ने दलितों, पिछड़ाें व शोषितों को संविधान में जो आरक्षण दिया है, उसे भाजपा समाप्त करना चाहती है। दो-दो मुख्यमंत्रियों को जेल में डालकर कौन सा चुनाव लड़ा जा रहा है। चुनाव के पहले देश के मुख्य विपक्षी दल का खाता सीज कर दिया गया। अब यह षडयंत्र जनता समझ चुकी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बिना हिंदू-मुसलमान व पाकिस्तान का नाम लिए कोई चुनाव नहीं लड़ सकते।

'यह चुनाव उन लोगों के बीच है जो 1600 करोड़ रोज कमा रहे हैं'

शनिवार को महराजगंज के एक होटल में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि यह चुनाव उन लोगों के बीच है जो 1600 करोड़ रुपये रोज कमा रहे और वह गरीब- किसान जिनकी आय 27 रुपये रोज है। इस देश में जो महिलाएं असुरक्षित हैं, जो युवा बेरोजगार हैं वह चुनाव लड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आइएनडीआइए गठबंधन में विभिन्न विचारधाराओं के लोग हैं, लेकिन संविधान बचाने की विचारधारा सबकी एक है।

'स्मृति ईरानी को कांग्रेस का एक कार्यकर्ता चुनाव हरा रहा है'

एक सवाल के जवाब में सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि अमेठी से स्मृति ईरानी को कांग्रेस का एक कार्यकर्ता चुनाव हरा रहा है। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री होते हुए वह महिलाओं के विरुद्ध मणिपुर व कर्नाटक के सांसद प्रज्ज्वल रेवन्ना द्वारा किए गए अत्याचार पर एक शब्द नहीं बोल पा रहीं हैं।

उन्होंने कहा कि तीसरे चरण के मतदान के बाद एक बात कांच के शीशे की तरफ साफ है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक जून को प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। सरकार आइएनडीआइए गठबंधन की बनने जा रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में किसानों को एमएसपी की कानूनी गारंटी, युवाओं को सरकारी नौकरी, महिलाओं के खाते में एक लाख रुपये सालीना सीधे रुपया भेजने की बात कही है। मनरेगा का पारिश्रमिक भी 400 रुपये किया जाएगा। प्रधानमंत्री इधर-उधर की बात तो करते हैं, लेकिन जनगणना की बात नहीं कर रहे। भारत विश्व में अकेला ऐसा देश है जिसमें कोविड के बाद जनगणना नहीं हुई।

इस दौरान कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी वीरेन्द्र चौधरी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष शरद कुमार सिंह व सपा के जिलाध्यक्ष विद्यासागर यादव उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- महराजगंज लोकसभा में इलेक्‍शन बाइक: चुनावी सरगर्मी में कहीं मतदाता मुखर, कुछ इशारों में कह रहे बात


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.