Move to Jagran APP

Youth killed in Ambedkarnagar: मजदूरी मांगने पर मिली मौत, युवक की पीट-पीटकर ली जान; घर के बाहर फेंका लहुलुहान शव

अंबेडकरनगर में मजदूरी मांगने पर दबंगों ने एक युवक को पीट-पीट कर मार डाला। यह घटना बेवाना थाने के रामपुर जयसिंह गांव की है। पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है वहीं तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

By Rafiya NazEdited By: Published: Thu, 29 Jul 2021 02:02 PM (IST)Updated: Thu, 29 Jul 2021 02:02 PM (IST)
Youth killed in Ambedkarnagar: मजदूरी मांगने पर मिली मौत, युवक की पीट-पीटकर ली जान; घर के बाहर फेंका लहुलुहान शव
अंबेडकरनगर में मजदूरी मांगने पर युवक की पीट-पीटकर हत्या।

अंबेडकरनगर, संवादसूत्र। जिले में एक दर्दनाक घटना सामने आई है। मजदूरी मांगने पर दबंगों ने एक युवक को पीट-पीट कर मार डाला। यह घटना बेवाना थाने के रामपुर जयसिंह गांव की है। पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

यहां के दीपक मौर्या ने गांव के ही जावेद के धान की रोपाई का ठेका लिया था। करीब पखवाड़े भर पहले मजदूरों ने जावेद के ढाई बीघे खेत में रोपाई की थी। इसकी चार हजार रुपये मजदूरी हुई थी। दीपक के मजदूरी मांगने पर जावेद टालमटोल करता रहा। इसको लेकर कई बार बहस भी हुई। परिवारजन ने बताया कि बुधवार रात जावेद ने दीपक को अपने घर बुलाया और शराब पिलाने के बाद पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी। इसमें गांव का ही शिबू अंसारी और सिक्की राजभर भी शामिल रहा। रात में ही आरोपितों ने उसका शव घर के दालान में पड़ी चारपाई पर लाकर रख दिया। सुबह चारपाई के आसपास खून देख परिवारजन दंग रह गए। देखा तो दीपक मृत पड़ा था। उसका हाथ टूटकर झूल रहा था। सिर पर भी गंभीर चोट के निशान थे। परिवारजन ने इसकी सूचना थाने में दी। पुलिस ने सुबह घटनास्थल का निरीक्षण कर जावेद, शिबू अंसारी व सिक्की राजभर को हिरासत में लिया। थानाध्यक्ष राजीव श्रीवास्तव ने बताया कि मजदूरी मांगने पर पीट-पीटकर हत्या की बात सामने आई है। मुकदमा दर्ज कर आरोपितों को जेल भेजा जाएगा।

कई लोगों का कर्जदार है जावेद: गांव के प्रधान अरविंद पाल ने बताया कि हत्यारोपित जावेद की चौराहे पर वेल्डिंग की दुकान है। पिछले कुछ महीनों में उसने गांव के कई लोगों से तीन-चार लाख रुपये कर्ज ले रखा है। ग्रामीण जब अपना रुपया वापस मांगते हैं तो वह मारपीट पर उतारू हो जाता है।

परिवारजन का रो-रोकर बुरा हाल: दीपक की उम्र महज 22 साल थी। वह मजदूरी कर परिवार का खर्च चलाता था। उसकी मौत से घर वालों पर पहाड़ टूट पड़ा है। उनका रो-रोकर बुरा हाल है। परिवारजन ने आरोपितों को सख्त सजा दिलाने के साथ आर्थिक मदद की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.