Move to Jagran APP

UP Cabinet Meeting: आज होगी योगी कैबिनेट की मीटिंग, राज्य कर्मचारियों की तबादला नीति को मिल सकती है मंजूरी

UP Cabinet Meeting कैबिनेट मीटिंग में निवेशकों को सरकार की नीतियों के तहत प्रोत्साहन देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी जा सकती है। इनके अलावा कैबिनेट बैठक में पर्यटन परिवहन गृह प्राविधिक शिक्षा आदि विभागों के प्रस्तावों को मंजूरी दी जा सकती है।

By Rajeev DixitEdited By: Mohammad SameerPublished: Tue, 06 Jun 2023 05:00 AM (IST)Updated: Tue, 06 Jun 2023 05:00 AM (IST)
UP Cabinet Meeting: आज होगी योगी कैबिनेट की मीटिंग, राज्य कर्मचारियों की तबादला नीति को मिल सकती है मंजूरी
राज्य कर्मचारियों की स्थानांतरण नीति को मिल सकती है मंजूरी।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में वर्ष 2023-24 के लिए राज्य कर्मचारियों की स्थानांतरण नीति को मंजूरी मिल सकती है।

loksabha election banner

डक्ट नीति पर भी लग सकती है मुहर

प्रदेश में बनाई जाने वाली सड़कों के किनारे जमीन के नीचे पेयजल व सीवर की पाइपलाइन बिछाने, टेलीफोन के तार, ऑप्टिकल फाइबर केबल डालने के लिए अब डक्ट का प्रावधान करना जरूरी होगा। राज्य सरकार इसके लिए डक्ट नीति को मंजूरी देने जा रही है। इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के प्रस्ताव को मंगलवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में मंजूरी दी जा सकती है।

कोषागारों में बड़ी संख्या में अप्रयुक्त पड़े नॉन ज्यूडिशियल स्टांप के निस्तारण की कार्ययोजना पर भी कैबिनेट की मुहर लग सकती है। उचित दर की दुकानों में ई-पास मशीन को इलेक्ट्रॉनिक भार मापक मशीन से जोड़ने वाले सिस्टम इंटीग्रेटर के चयन के लिए टेंडर की शर्तों को अनुमोदित किया जा सकता है।

निवेशकों को प्रोत्साहन देने के प्रस्ताव को मिल सकती है मंजूरी

बैठक में कुछ निजी विश्वविद्यालयों की स्थापना के लिए लेटर ऑफ इंटेंट जारी करने के प्रस्तावों को स्वीकृति मिल सकती है। निवेशकों को सरकार की नीतियों के तहत प्रोत्साहन देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी जा सकती है। इनके अलावा कैबिनेट बैठक में पर्यटन, परिवहन, गृह, प्राविधिक शिक्षा आदि विभागों के प्रस्तावों को मंजूरी दी जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.