Move to Jagran APP

Yadav Mahakumbh: यूपी के यादवों से बड़ी अपील कर गए एमपी के सीएम मोहन यादव, मनीष ने अखिलेश पर बोला करारा हमला

मोहन यादव कहा कि यादव समाज का हर परिवार अपने बच्चों की शिक्षा पर ध्यान दें। मध्य प्रदेश सरकार देश भर में कहीं भी यादव परिवार का युवा अगर आगे बढ़ता है और उसे पढ़ाई में किसी भी प्रकार की आर्थिक मदद की जरूरत होगी तो हमारी सरकार मदद करेगी। उन्होंने कहा कि यदुवंशी भगवान श्रीकृष्ण ने भी समाज को विभिन्न माध्यमों से शिक्षा दी थी।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Published: Sun, 03 Mar 2024 06:55 PM (IST)Updated: Sun, 03 Mar 2024 06:55 PM (IST)
Yadav Mahakumbh: यूपी के यादवों से बड़ी अपील कर गए एमपी के सीएम मोहन यादव।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा है कि मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश भाई-भाई हैं। मैं जितना मध्य प्रदेश का हूं, उतना ही उत्तर प्रदेश का भी हूं, मेरी जड़ें उत्तर प्रदेश से संबंधित है। उन्होंने यादव समाज से अपील की कि वह एक ही परिवार की राजनीति से बाहर निकले तभी यादव समाज का विकास संभव है।

बिजनौर रोड पर स्थित गुडौरा मैदान में आयोजित यादव महाकुंभ में उन्होंने कहा कि आज सबसे बड़ी जरूरत है कि यादव समाज का हर परिवार अपने बच्चों की शिक्षा पर ध्यान दें। मध्य प्रदेश सरकार देश भर में कहीं भी यादव परिवार का युवा अगर आगे बढ़ता है और उसे पढ़ाई में किसी भी प्रकार की आर्थिक मदद की जरूरत होगी तो हमारी सरकार मदद करेगी।

उन्होंने कहा कि यदुवंशी भगवान श्रीकृष्ण ने भी समाज को विभिन्न माध्यमों से शिक्षा दी थी। श्रीमद्भागवत गीता उन्हीं की शिक्षाओं पर आधारित एक ग्रंथ है। इसलिए हमें आगे बढ़ाने के लिए अपने बच्चों को शिक्षित करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि चित्रकूट का धार्मिक विकास मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश सरकार मिलकर करेगी इसके लिए दोनों सरकारों के बीच संवाद चल रहा है।

अखिलेश यादव का बस चले तो यादव को मुसलमान बना दें: मनीष

इससे पहले श्री कृष्ण जन्मभूमि के पक्षकार और यादव महाकुंभ के आयोजक मनीष यादव ने कहा कि आज यादव समाज के लिए एक नई लकीर खींची गई है। एक ही परिवार ने यादवों को गुलाम बनाकर रखा हुआ है और अपनी राजनीति चमक रहा है। 

उन्होंने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का नाम लिए बिना कहा कि जो इंसान अपने पिता का ना हो सका वह यादव समाज का क्या होगा। उन्होंने आरोप लगाया कि अखिलेश यादव का बस चले तो यादव को मुसलमान बना दें और यह काम किया भी जा रहा है। इसलिए समाज को एकजुट होकर इस लोकसभा चुनाव में सपा को सभी सीटों पर हराना है।

महाकुंभ में उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, अरविंद त्रिपाठी, योगेंद्र मेघावी, राहुल कोठारी, अमित यादव, जगदीश यादव व महेंद्र यादव सहित यादव समाज के तमाम प्रतिनिधि मौजूद थे।

यह भी पढ़े: Lok Sabha Elections 2024: भाजपा ने BSP छोड़कर पार्टी में आए इस नेता पर जताया भरोसा, यहां से दिया टिकट; राजनीतिक घराने से है नाता

यह भी पढ़े: Lok Sabha Election 2024: डिंपल यादव को बनाया जाएगा उत्तराखंड सपा का प्रभारी, जल्द होगी आधिकारिक घोषणा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.