Move to Jagran APP

INDIA बनाम भारत की सियासी लड़ाई में मायावती का बयान, बोलीं- जरूरी मुद्दों को किया जा रहा नजरअंदाज

UP Politics इंडिया बनाम भारत की सियासी लड़ाई में बसपा सुप्रीमो मायावती भी कूद पड़ी हैं। बुधवार को मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस मामले पर बीजेपी के साथ-साथ विपक्षी दलों को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा- इस लड़ाई के चलते देश के जरूरी मुद्दों को नजरअंदाज किया जा रहा है। मायावती ने सरकार की निंदा करते हुए कहा कि संविधान को बदलने की कोशिश की जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyPublished: Wed, 06 Sep 2023 12:15 PM (IST)Updated: Wed, 06 Sep 2023 12:41 PM (IST)
INDIA बनाम भारत की सियासी लड़ाई में मायावती का बयान, बोलीं- जरूरी मुद्दों को किया जा रहा नजरअंदाज

जागरण ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली: इंडिया बनाम भारत की सियासी लड़ाई में बसपा सुप्रीमो मायावती भी कूद पड़ी हैं। बुधवार को मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस मामले पर बीजेपी के साथ-साथ विपक्षी दलों को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा- इस लड़ाई के चलते देश के जरूरी मुद्दों को नजरअंदाज किया जा रहा है। मायावती ने सरकार की निंदा करते हुए कहा कि संविधान को बदलने की कोशिश की जा रही है।

loksabha election banner

बसपा ने क्यों नहीं किया गठबंधन

मायावती ने कहा- भारत बनाम INDIA में बीजेपी ने गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी और विकास के जरूरी मुद्दों को दरकिनार कर दिए हैं। इसलिए बसपा ने जातिवादी सांप्रदायिक व पूंजीवादी गठबंधनों से दूरी बनाए रखना सही समझती है।

विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. के नाम को लेकर भी मायावती ने दो टूक कहा- "I.N.D.I.A. गठबंधन के खिलाफ NDA गठबंधन और भाजपा को सुप्रीम कोर्ट जाना चाहिए था। इस मामले में कानून बनाकर संबंधित नाम पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए था। लेकिन जानबूझकर इस पर राजनीति की जा रही है।"

उन्होंने कहा- "देश के नाम को लेकर अपने संविधान के साथ छेड़छाड़ करने का मौका भाजपा के NDA को खुद विपक्ष ने एक सोची समझी रणनीती के तहत अपने गठबंधन का नाम I.N.D.I.A. रखकर दिया है। यह भी कहा जा सकता है कि यह सब सत्ता और विपक्ष अंदरूनी रूप से मिलकर कर रहे हैं। इसकी भी आशंका है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.