Move to Jagran APP

UP School Timings Changed; सोमवार से बदलेगा UP के परिषदीय स्कूलों का समय, कक्षा एक से आठवीं तक की अब ये नई टाइमिंग

यूपी के परिषदीय विद्यालय शनिवार के बाद सोमवार को पुराने समय पर ही संचालित होंगे। यह आदेश निदेशक बेसिक शिक्षा प्रताप सिंह बघेल ने यह आदेश जारी किया है। जिसके बाद असमंजस की स्थिति में शिक्षक हैं। उनका कहना है कि क्या गर्मी एक ही दिन के लिए पड़ेगी। आदेश किसी की समझ से बाहर है। यूपी में मौसम विभाग ने लू का अलर्ट जारी किया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Published: Sat, 27 Apr 2024 01:39 PM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2024 01:49 PM (IST)
सोमवार से बदलेगा UP के परिषदीय स्कूलों का समय, कक्षा एक से आठवीं तक की अब ये नइ टाइमिंग

ऑनलाइन डेस्क, लखनऊ/मेरठ/आगरा/अलीगढ़। उप्र बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित सभी प्राथमिक व जूनियर हाईस्कूलों के खुलने के समय में परिवर्तन किया गया है। शिक्षा निदेशक बेसिक लखनऊ प्रताप सिंह बघेल की ओर से यह आदेश शुक्रवार को जारी किया गया है।

loksabha election banner

मेरठ में बीएसए आशा चौधरी ने बताया कि 27 अप्रैल को जिले के कक्षा एक से आठवीं तक के परिषदीय व मान्यता प्राप्त विद्यालयों का संचालन सुबह 7.30 से सुबह 11.30 बजे तक हुआ। 28 अप्रैल को रविवार का अवकाश रहेगा। जबकि 29 अप्रैल से अग्रिम आदेश तक सुबह सभी प्राथमिक व जूनियर हाईस्कूल 7:30 से दोपहर 1 बजे तक रहेगा।

आगरा में आठवीं तक के परिषदीय विद्यालय का समय बदला

आगरा में बेसिक शिक्षा विभाग के कक्षा एक से आठवीं तक के परिषदीय विद्यालय 28 अप्रैल तक सुबह 7:30 बजे से दोपहर 11:30 बजे तक संचालित होंगे। वहीं 29 अप्रैल से इसे दोपहर 1:00 बजे तक संचालित किया जाएगा। आदेश के जारी होने के बाद शिक्षक असमंजस में हैं कि इस आदेश का औचित्य क्या है?

यूटा जिलामंत्री राजीव वर्मा का कहना है कि सिर्फ एक दिन के लिए समय परिवर्तन करके क्या होगा? क्या 28 अप्रैल तक ही अधिक गर्मी पड़ेगी या 29 अप्रैल से एक ही दिन में सबकुछ बदल जाएगा? हालांकि उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा।

ये भी पढ़ेंः CM Yogi Railly: '1947 में कांग्रेस ने देश को बांटा, अब समाज को बांट रही', हाथरस में गरजे यूपी सीएम योगी

अलीगढ़ में समय बदलाा

बेसिक शिक्षा विभाग ने भीषण गर्मी को देखते हुए शासन ने कक्षा एक आठवीं तक के समस्त विद्यालयों के संचालन का समय परिवर्तित कर दिया है। 29 अप्रैल से अग्रिम आदेश तक स्कूल सुबह साढ़े सात से दोपहर एक बजे तक संचालित किए जाएंगे। 

ये भी पढ़ेंः पूर्व सांसद धनंजय सिंह को झटका, जमानत मंजूर लेकिन नहीं लड़ पाएंगे चुनाव, सजा पर रोक से HC का इनकार

बीएलओ का भी अवकाश रहेगा

बीएसए डा. राकेश कुमार सिंह ने बताया कि जिन शिक्षकों, अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी चुनाव में लगी थी, उनके लिए 27 अप्रैल का अवकाश स्वीकृत किया गया है। अन्य सभी शिक्षक व कर्मचारियों को स्कूल में कार्य करना होगा। बीएलओ का भी अवकाश रहेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.