Move to Jagran APP

UP News: रामनवमी के अवसर पर रामभक्तों को पर्यटन निगम का तोहफा, हेलीकॉप्टर से होंगे अयोध्या दर्शन

UP News रामनवमी के अवसर पर रामभक्तों को सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। भगवान श्री राम की पावन नगरी अयोध्या में राम नवमी के अवसर पर अयोध्या पधारने वाले श्रद्धालुओं पर्यटक एवं अतिथियों को हेलीकाप्टर से भगवान श्री राम से जुड़े स्थलों का दर्शन कराया जाएगा।

By Anand MishraEdited By: Nirmal PareekPublished: Wed, 29 Mar 2023 10:24 PM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2023 10:24 PM (IST)
UP News: रामनवमी के अवसर पर  रामभक्तों को पर्यटन निगम का तोहफा, हेलीकॉप्टर से होंगे अयोध्या दर्शन
रामनवमी के अवसर पर रामभक्तों को पर्यटन निगम का तोहफा, हेलीकाप्टर से होंगे अयोध्या दर्शन

राज्य ब्यूरो, लखनऊ : रामनवमी के अवसर पर रामभक्तों को सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। भगवान श्री राम की पावन नगरी अयोध्या में राम नवमी के अवसर पर अयोध्या पधारने वाले श्रद्धालुओं, पर्यटक एवं अतिथियों को हेलीकाप्टर से भगवान श्री राम से जुड़े स्थलों का दर्शन कराया जाएगा।

loksabha election banner

राज्य पर्यटन विकास निगम एवं हेरिटेज एवीएशन प्राइवेट लिमिटेड के बीच हुआ MoU

राज्य पर्यटन विकास निगम एवं हेरिटेज एवीएशन प्राइवेट लिमिटेड, नई दिल्ली के बीच इस सेवा को लेकर बुधवार को समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए। यह सुविधा अगले 15 दिनों तक श्रद्धालुओं को मिलेगी। इस ज्वायराइड का प्रति व्यक्ति किराया आठ मिनट के लिए तीन हजार रुपये निर्धारित किया गया है।

पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री ने दी ये जानकारी

पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि हेलीकाप्टर सेवा के लिए पंजीकरण कराने वाले लोगों को सुविधा गुरुवार से ही उपलब्ध होगी। श्रद्धालु हेलीकाप्टर से निर्माणाधीन भगवान श्री राम के भव्य मंदिर के दर्शन कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि भविष्य में इसकी लोकप्रियता एवं आवश्यकता को देखते हुए हेलीकाप्टर सेवा के नियमित संचालन के लिए कार्ययोजना बनाई जाएगी।

बुकिंग के लिए मोबाइल नंबर पर करें संपर्क

पर्यटन मंत्री ने बताया कि हेलीकाप्टर के माध्यम से अयोध्या तथा सरयू का विहंगम दृश्य (हवाई दर्शन) देखने का अवसर प्राप्त होगा। हेलीकाप्टर सेवा नया घाट स्थित राज्य पर्यटन विकास निगम की इकाई सरयू अतिथि गृह के सामने से संचालित की जाएगी। इसके माध्यम से भव्य राम मंदिर, हनुमानगढ़ी, कनक भवन, राम की पैड़ी, छोटी छावनी, बड़ी छावनी, लक्ष्मण किला, सुग्रीव किला आदि का दर्शन कराया जाएगा। हेलीकाप्टर ज्वायराइड की बुकिंग के लिए 9412526465 एवं 7011410216 मोबाइल नंबर पर संपर्क किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.