Move to Jagran APP

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने केरल में भरी हुंकार, बोले- 'लव जिहाद' पर नींद में है एलडीएफ सरकार

सीएम योगी आदित्यनाथ ने केरल में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि केरल उच्च न्यायालय ने सरकार का ध्यान लव जिहाद की ओर आकर्षित किया था फिर भी केरल सरकार कोई कानून नहीं बना पाई लेकिन यूपी सरकार ने लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून बना दिया है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sun, 21 Feb 2021 07:15 PM (IST)Updated: Mon, 22 Feb 2021 07:33 AM (IST)
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने केरल में भरी हुंकार, बोले- 'लव जिहाद' पर नींद में है एलडीएफ सरकार
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ केरल में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में शामिल हुए और जनसभा को संबोधित किया।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को केरल के कासरगोड़ में विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए भारतीय जनता पार्टी की 'विजय यात्रा' में शामिल हुए और जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित करते हुए 'लव जिहाद' के मुद्दे पर केरल सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने केरल की वाममोर्चा सरकार पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि वह राज्य में 'लव जिहाद' पर रोक लगाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रही। सीएम योगी ने कहा कि वर्ष 2009 में केरल उच्च न्यायालय ने यहां की सरकार का ध्यान 'लव जिहाद' की ओर आकर्षित किया था, फिर भी केरल सरकार 'लव जिहाद' के खिलाफ कोई कानून नहीं बना पाई, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार ने 'लव जिहाद' के खिलाफ सख्त कानून बना दिया है।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केरल प्रदेश भाजपा की 'विजय यात्रा' का उद्घाटन करने के बाद बोल रहे थे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के. सुरेंद्रन के नेतृत्व में निकली 15 दिनों की यह यात्रा राज्य के सभी 14 जिलों से गुजरेगी।  उन्होंने कहा कि केरल हाई कोर्ट ने 2009 में लव जिहाद के खिलाफ टिप्पणी की थी, लेकिन एलडीएफ सरकार गहरी नींद में है। हाई कोर्ट ने कहा था कि 'लव जिहाद' केरल राज्य को इस्लामिक स्टेट बनाने की साजिश का एक हिस्सा है। इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि आज भाजपा केरल की आवश्यकता है।

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के साथ ही मध्य प्रदेश सरकार ने हाल में नया कानून बनाया है, जिसके तहत शादी के नाम पर या अन्य किसी भी गलत तरीके से मतांतरण पर सख्त कार्रवाई का प्रविधान है। केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर भी आदित्यनाथ ने पी. विजयन सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाए। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में सत्तारूढ़ वाम सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए। उन्होंने पहले केरल में शासन कर चुकी कांग्रेस पर भी निशाना साधा। सीएम योगी ने लव जिहाद से लेकर सबरीमाला मंदिर तक के मामले को लेकर केरल की वामपंथी सरकार को घेरा है। उन्‍होंने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं जो सीपीएम और अन्य तत्वों के खिलाफ मजबूती से लड़ाई करते हुए मूल्यों और आदर्शों की राजनीति करने के लिए समर्पित हैं, मैं उन सभी कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करता हूं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा क‍ि केरल सरकार ने कुछ संगठनों को अराजकता फैलाने की छूट दे रखी है, जिससे इनका दुस्साहस बढ़ गया है, लेकिन हमने इनमें से कुछ को गिरफ्तार किया है। सीएम योगी ने कहाकि केरल में सीपीएम की सरकार हो या इससे पहले कांग्रेस की सरकार हो, इन्होंने भ्रष्टाचार के अलावा केरल में कुछ नहीं किया है। इनके द्वारा केरल की जमीन पर अराजकता, अव्यवस्था फैलाकर इसका इस्तेमाल राजनीतिक स्वार्थ के लिए किया जा रहा है। 

कई राज्यों के चुनाव में भगवा लहर चलाने के लिए जा चुके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भारतीय जनता पार्टी ने अब इसी वर्ष होने जा रहे केरल विधानसभा चुनाव में उतारने का फैसला किया है। केरल में इस साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं। सीएम योगी केरल विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी द्वारा आयोजित 'विजय यात्रा' में शामिल हुए और जनसभा को भी संबोधित किया। उल्लेखनीय है कि केरल में तुष्टिकरण और ध्रुवीकरण की सियासत पर खूब जोर है। ऐसे में हिंदू वोटों को आकर्षित करने में पार्टी के प्रमुख भगवा चेहरों में शामिल फायरब्रांड मुख्यमंत्री योगी अहम भूमिका निभा सकते हैं। इससे पहले वह बिहार विधानसभा चुनाव और हैदराबाद के नगर निकाय चुनाव में रंग जमा भी चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.