लखनऊ, [जितेंद्र उपाध्याय]। मेहनत कर दो जून की रोटी का इंतजाम करने वाले यूपी के युवाओं की मांग वैसे तो पूरे देश व विदेश में रहती है, लेकिन कोरोना संक्रमण काल में अपने घर वापस आए यूपी के युवाओं को एक बार फिर गुजरात में नौकरी के अवसर दिए जाने के लिए वहां की कंपनियों की ओर से मेगा रोजगार मेला लगाया जा रहा है। अलीगंज के राजकीय औद्योगिगक प्रशिक्षण संस्थान परिसर में 15 सितंबर को सुबह 9:30 बजे से लगने वाले मेले में 2990 युवाओं की भर्ती होगी। प्रधानाचार्य आरएन त्रिपाठी ने बताया कि युवाओं को अधिक से अधिक नौकरी देने के लिए यह मेला लगाया जा रहा है। 18 से 40 वर्ष तक के युवा मेले में हिस्सा ले सकते हैं। 11 कंपनियों में सात कंपनियां गुजरात की हैं जो यूपी के युवाओं को वहां राेजगार देंगी।

प्लेंसमेंट प्रभारी एमए खान ने बताया कि कक्षा आठ पास से लेकर स्नातक और आइटीआइ पास युवाओं के लिए लगने वाले मेंले में चयनित को 8500 से 15900 के बीच वेतन मिलेगा। कोरोना संक्रमण के चलते मास्क लगाना और दो गज दूरी बनाए रखना जरूरी होगा। अपने सभी योग्यता के मूल दस्तावेजों व उनकी फोटो कापी और आधारकार्ड व फोटो के साथ सुबह 9:30 बजे परिसर में आना होगा। बिना मास्क के प्रवेश नहीं दिया जाएगा। संयुक्त निदेशक प्रशिक्षण एससी तिवारी ने बताया कि सुरक्षा के विशेष प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं। किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए अनुदेशकों और कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। 

17 पॉलिटेक्निक विद्यार्थियों को मिली नौकरीः राजकीय महिला पॉलिटेक्निक में लगे कैपस सेलेक्शन शिविर दौरान 17 डिप्लोमा धारी युवाओं को नौकरी दी गई । प्रधानाचार्य एसके श्रीवास्तव ने बताया कि सभी चयनित को दो लाख से ऊपर का वार्षिक वेतन का पैकेज दिया गया है । इससे पहले भी संस्थान की ओर से नामी कंपनियों को बुलाकर युवाओं को नौकरी का अवसर दिया गया है ।कोरोना संक्रमण काल में संस्थान की ओर से ऑनलाइन प्लेसमेंट का अवसर भी दिया गया। वही लखनऊ पॉलिटेक्निक के प्रधानाचार्य राजेंद्र सिंह ने बताया प्लेसमेंट प्रभारी अनिल भारतीय की ओर से कंपनियों को आमंत्रित किया गया है। शीघ्र ही ऑनलाइन रोजगार मेला लगाया जाएगा।

Edited By: Vikas Mishra