लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के शनिवार को इंटर तथा हाईस्कूल का परिणाम जारी करने के बाद प्रदेश के उप मुख्यमंत्री तथा माध्यमिक शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने विभाग के कर्मियों को बधाई देने के साथ ही साथ सभी परीक्षार्थियों को शुभकामना दी है। माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज ने शनिवार को कक्षा 10 व 12 की परीक्षा का परिणाम घोषित किया है।

उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कक्षा 12 एवं 10 की परीक्षा के परीक्षार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। उन्होंने कहा कि यह आज का विद्यार्थी ही देश का भविष्य हैं। उन्होंने कहा हमारे विद्यार्थियों ने कोरोना वायरस संक्रमण के कठिन समय में मेहनत की और उसी का ही नतीजा आया है। यूपी बोर्ड का विद्यार्थी बेहद प्रतिभाशाली एवं ऊर्जावान भी है। आशा है कि यह विद्यार्थी अपनी प्रतिभा व कौशल के आधार पर आने वाले समय में दुनियाभर में देश व अपने प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।

डॉ. शर्मा ने कहा कि किसी को भी निराश नहीं होना है बल्कि इन परिणामों को जीवन का पड़ाव मानते हुए मेहनत के साथ आगे बढना होगा। असीम संभावनाओं से भरा हुआ भविष्य आपका इंतजार कर रहा है। डॉ. शर्मा ने कहा कि प्रतिभाओं को तराशने व उन्हेंं देश सेवा के काबिल बनाने के लिए वर्तमान सरकार लगातार काम कर रही है। इसी उद्देश्य से सरकार ने पाठ्यक्रम को भी बदला, जिससे कि प्रदेश के छात्र भी देश के अन्य बोर्ड के छात्रों के साथ प्रतिस्पर्धा के काबिल बन सकें। कोरोना वायरस संक्रमण काल में जब सारी दुनिया ठहर गई थी तब भी प्रदेश सरकार के प्रयासों से शिक्षा व्यवस्था की रफ्तार लगातार बनी रही। नकल विहीन परीक्षाओं ने प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था पर लगे दाग को धो दिया है। आज नकल विहीन परीक्षा के मामले में यूपी देश के अन्य राज्यों के लिए उदाहरण पेश कर रहा है। 

यह भी पढ़ें:UP Board 10, 12th Result 2021 : इंटरमीडिएट में 97.88 तथा हाईस्कूल में 99.53 फीसद सफल

Edited By: Dharmendra Pandey