Move to Jagran APP

Lucknow News: कुत्ते के मुंह में इंसानी हाथ लेकर घूमने के मामले में दो सुरक्षाकर्मी हटाए गए, KGMU का वीडियो हुआ था वायरल

केजीएमयू में कटे अंगों के निस्तारण में लापरवाही सामने आने के बाद मंगलवार को दो सुरक्षाकर्मियों को हटा दिया गया है। शताब्दी फेज-2 भवन परिसर में जिस दिन यह घटना हुई उस दिन कई तीमारदारों ने गार्ड से इसकी शिकायत भी की थी लेकिन कुत्ते को भगाने तक की जहमत नहीं उठाई गई। वहीं बायोमेडिकल वेस्ट व परिवारजन को कटा हाथ थमाने वाले डाक्टर-कर्मचारी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई।

By Vikash Mishra Edited By: Prateek Jain Published: Wed, 20 Mar 2024 04:00 AM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2024 04:00 AM (IST)
कुत्ते के मुंह में इंसानी हाथ लेकर घूमने के मामले में दो सुरक्षाकर्मी हटाए, KGMU का वीडियो हुआ था वायरल

जागरण संवाददाता, लखनऊ। केजीएमयू में कटे अंगों के निस्तारण में लापरवाही सामने आने के बाद मंगलवार को दो सुरक्षाकर्मियों को हटा दिया गया है। शताब्दी फेज-2 भवन परिसर में जिस दिन यह घटना हुई उस दिन कई तीमारदारों ने गार्ड से इसकी शिकायत भी की थी, लेकिन कुत्ते को भगाने तक की जहमत नहीं उठाई गई।

loksabha election banner

वहीं, बायोमेडिकल वेस्ट व परिवारजन को कटा हाथ थमाने वाले डाक्टर-कर्मचारी के खिलाफ अभी कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। 15 मार्च को शताब्दी फेज-2 में एक कुत्ता इंसान का कटा हाथ मुंह में दबाकर घूमता नजर आया था।

एजेंसी को नोटिस किया गया जारी

इंटरनेट मीडिया पर फोटो वायरल हुई तो केजीएमयू प्रशासन जागा। इस घटना से विश्वविद्यालय प्रशासन की काफी किरकिरी हुई थी। अधिकारियों ने कटा हाथ हरदोई के युवक का बताया। आरोप है कि कटा हाथ परिवारजन स्ट्रेचर में बांधकर मरीज का इलाज कराने में व्यस्त हो गए थे।

इस दौरान स्ट्रेचर के साथ हाथ भी गायब हो गया था। वीडियो और फोटो वायरल होने के बाद मंगलवार को केजीएमयू प्रशासन ने गेट के पास तैनात दो सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए नौकरी से हटा दिया।

प्रवक्ता डा. सुधीर सिंह के मुताबिक, गार्डों को हटाने के साथ आउटसोर्स गार्ड की सेवा प्रदाता एजेंसी को नोटिस जारी किया गया है। भविष्य में ऐसी घटना दोबारा न हो, इसके लिए कड़े निर्देश भी दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें -

Badaun Double Murder: बदायूं में दो बच्‍चों की गला काटकर न‍िर्मम हत्‍या के बाद बवाल, आरोपी एनकाउंटर में ढेर

अपर्णा यादव नहीं बल्‍क‍ि BJP के इस द‍िग्‍गज नेता के मैनपुरी से चुनाव लड़ने की अटकलों ने पकड़ा जोर, चर्चा में हैं ये पांच नाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.