लखीमपुर, जेएनएन। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने रेलवे बार्ड से कई ट्रेनों के संचालन के लिए प्रस्ताव भेजा था। मैलानी- लखनऊ के मध्य ही दो पैसेंजर ट्रेन के संचालन को मंजूरी मिलने से मैलानी-बहराइच मीटरगेज ट्रेन के लिए अनुमति नहीं मिलने से पलिया क्षेत्र के लोगों में निराशा का माहौल है। वहीं गोरखपुर-सीतापुर विशेष पैसेंजर ट्रेन के लिए कोविड-19 के नियमों का पालन करने के साथ रेलवे प्रशासन ने अनुमति दे दी है।

पलिया क्षेत्र के लोगों को आस थी, कि रेलवे प्रशासन मैलानी-बहराइच के मध्य ट्रेन संचालन की अनुमति देगा। लेकिन ऐसा नही हुआ जिससे इस क्षेत्र के लोगो में हताशा है। ऐसा माना जा रहा है कि रिजर्व फारेस्ट एरिया में ट्रेन की स्पीड कम किए जाने और यात्री किराए से होने वाली आय की समीक्षा करने के बाद रेलवे ने इस ट्रेन के लिए फिलवक्त अनुमति नही दी है। इसी तरह बहराइच-गोण्डा के मध्य भी पैसेन्जर ट्रेन को चलाने के अनुमति नही मिल सकी है। अब एक बार फिर लोगो को आगामी स्पेशल ट्रेनों के संचलन की अनुमति मिलने तक इंतजार करना होगा।

सीतापुर क्षेत्र के लोगो के लिए गोरखपुर-सीतापुर स्पेशल ट्रेन को अनुमति मिल गई है, इससे लखनऊ-सीतापुर के मध्य के लोगों को कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। रेलवे की समय सारिणी के अनुसार लखनऊ-मैलानी के मध्य 7 मार्च से संचालित होने वाली स्पेशल पैसेन्जर ट्रेन संख्या 05086 लखनऊ से सुबह 6.20 बजे प्रस्थान करके दोपहर 3 बजे मैलानी आयेगी। स्पेशल पैसेन्जर ट्रेन संख्या 05088 दोपहर लखनऊ से 12.45 बजे बजे प्रस्थान करके 7.50 बजे शाम मैलानी स्टेशन पर टर्मिनेट होगी।

मैलानी से स्पेशल पैसेन्जर ट्रेन संख्या 05088 स्पेशल पैसेन्जर ट्रेन सुबह 6 बजकर 05 मिनट पर प्रस्थान करके मध्याह्न 12.10 बजे लखनऊ पंहुचेगी। 05085 स्पेशल पैसेन्जर ट्रेन अपराह्न 3 बजे मैलानी से प्रस्थान करके रात्रि 8.45 बजे लखनऊ पंहुचकर टर्मिनेट होगी। इन ट्रेनों में साधारण श्रेणी के आठ कोच , दो एसएलआरडी के दो कोच कुल 10 बोगी होंगी। यात्रियों को कोविड-19 के नियमों का पालन करना होगा। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021