Move to Jagran APP

Threat Of Blast In RSS Offices: लखनऊ सहित देश भर में आरएसएस के छह कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी, केस दर्ज

Threat Of Blast In Six RSS Offices व्हाट्सएप ग्रुप का इनवाइट लिंक कई ग्रुप में शेयर किया जा रहा था आरएसएस के कार्यकर्ता ने भी उसको खोला और जुड़ गया। व्हाट्सएप ग्रुप में जुडऩे के बाद कार्यकर्ता ने देखा कि इस तरीके की चर्चा हो रही है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 07 Jun 2022 10:31 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jun 2022 10:48 AM (IST)
Threat Of Blast In RSS Offices: लखनऊ सहित देश भर में आरएसएस के छह कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी, केस दर्ज
Threat Of Blast In Six RSS Offices

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के साथ ही देश भर में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। व्हाट्सएप पर मिली इस धमकी के बाद लखनऊ के मड़ियांव थाना में केस भी दर्ज किया गया है। लखनऊ की पुलिस के साथ अन्य एजेंसियां इस प्रकरण की पड़ताल में जुट गई हैं।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के लखनऊ तथा उन्नाव के कार्यालय के साथ ही देश के अन्य राज्यों में चार कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। यह धमकी व्हाट्सएप ग्रुप पर मिली है। धमकी मिलने के बाद लखनऊ के मड़ियांव थाने में केस दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि यह धमकी देने वाले लोगों के बार में जानकारी की जा रही है। यह धमकी सोमवार रात बजे व्हाट्सएप के माध्यम से मिली है। अल अंसारी इमाम रजी उन मेंहदी नाम का एक व्हाट्सएप पर कन्नड़, हिंदी और अंग्रेजी भाषा में यह धमकी दी गई है। माना जा रहा है कि अल इमाम अंसार रजी उन मेंहदी नाम के ग्रुप में एक आरएसएस कार्यकर्ता इनवाइट लिंक के जरिए जुड़ गया। इसके बाद उसको यह मैसेज मिला है। धमकी भरा मैसेज सेक्टर क्यू अलीगंज निवासी प्रोफेसर नीलकंठ पुजारी को वाट्सएप पर भेजा गया था। प्रोफेसर ने मड़ियांव कोतवाली में एफआइआर दर्ज कराई है।

इस व्हाट्सएप ग्रुप का इनवाइट लिंक कई ग्रुप में शेयर किया जा रहा था, आरएसएस के कार्यकर्ता ने भी उसको खोला और जुड़ गया। व्हाट्सएप ग्रुप में जुडऩे के बाद कार्यकर्ता ने देखा कि इस तरीके की चर्चा हो रही है। जिसके बाद उन्होंने अवध प्रांत के पदाधिकारी को इसकी सूचना दी। मामले का संज्ञान लेते हुए अवध प्रांत के पदाधिकारी ने आरएसएस के बड़े पदाधिकारियों को जानकारी की, जिसके बाद पूरे मामले की जानकारी पुलिस के आला अधिकारियों से साझा की गई।

आरएसएस कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी की जानकारी मिलने के बाद लखनऊ पुलिस हरकत में आई और लखनऊ के अलीगंज सेक्टर क्यू के सरस्वती विद्या मंदिर पर जांच की। इसके साथ ही आरएसएस के अवध प्रांत के घोष प्रमुख, प्रोफेसर नीलकंठ तिवारी की तहरीर पर लखनऊ के मड़ियांव थाने में केस दर्ज कराया गया। पुलिस संदेश भेजने वाले की तलाश के लिए साइबर क्राइम सेल व क्राइम ब्रांच की मदद ले रही है।

आरोप है कि धमकी भरा मैसेज भेजने वाले ने लिखा कि तुम मेरे ग्रुप में शामिल हो जाओ। सुलतानपुर में तैनात प्रोफेसर ने इसका कोई जवाब नहीं दिया, जिसके बाद रात में आठ बजे बम से उड़ाने की धमकी दी गई। मैसेज में कनार्टक के कुछ धार्मिक स्थलों को भी निशाना बनाने की बात लिखी है। तहरीर पर पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर ली है। इंस्पेक्टर का कहना है कि किसी संगठन को धमकी नहीं दी गई है। जिस नंबर से मैसेज आया, उसके बारे में पता लगाया जा रहा है।

प्रभारी निरीक्षक मड़ियांव अनिल कुमार ने बताया कि नीलकंठ मणि पुजारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया ।उच्चाधिकारियों व सुरक्षा एजेंसियों को भी इसकी सूचना दी गई है। धमकी में दिए गए समय पर कोई अनहोनी नहीं हुई। ऐसे में आशंका है कि किसी शरारती तत्व ने संदेश भेजकर परेशान किया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.