Move to Jagran APP

PM Modi Mann Ki Baat: विजय दुकान से तो शशि NIC से करेंगी मोदी से बात

PM Modi Mann Ki Baat 27 को पटरी दुकानदारों से होगी मन की बात। ठेले पर कपड़ा बेचने वाली शशि और चौक में चना जोर गरम बेचने वाले विजय बहादुर से प्रधानमंत्री की बात होगी। पटरी दुकानदारों को 10 हजार का लोन देने की योजना।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 10:15 AM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 10:15 AM (IST)
PM Modi Mann Ki Baat: विजय दुकान से तो शशि NIC से करेंगी मोदी से बात
PM Modi Mann Ki Baat: 27 को पटरी दुकानदारों से होगी मन की बात।

लखनऊ, जेएनएन। PM Modi Mann Ki Baat: 27 अक्टूबर को शहर के दो पटरी दुकानदारों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बात होगी। आलमबाग के चंदरनगर में ठेले पर कपड़ा बेचने वाली शशि और चौक में चना जोर गरम बेचने वाले विजय बहादुर से प्रधानमंत्री मन की बात कार्यक्रम में रूबरू होंगे। विजय अपने ठेले और शशि एनआइसी सेंटर से पीएम मोदी से बात करेंगी। 

loksabha election banner

दोनों को जैसे ही इस बात का पता चला है, आसपास में भी हर्ष का माहौल है। कल तक साधारण पटरी दुकानदार आज शहर के वीआइपी से लग रहे हैं। शासन-प्रशासन के तमाम अधिकारी लगातार इनके संपर्क में हैं। शशि प्रधानमंत्री से बात करने को वह बेचैन दिख रही हैं। रिश्तेदार से लेकर साथ के पटरी दुकानदार उसे बधाई दे रहे हैं। अफसरों के फोन उनके मोबाइल पर घनघना रहे हैं और हर कोई उनका कुशलक्षेम पूछ रहा है। 

तीस वर्षीय शशि आलमबाग में रामनगर सिंधी स्कूल के पीछे रहती हैं। पति धर्मेंद्र भी ठेले पर कपड़े बेचते हैं। शशि कहती है कि यह उनके लिए सौभाग्य की बात है कि प्रधानमंत्री से बात करने का मौका उन्हें मिल सकता है। ऐसा पहली बार हुआ कि इस आफत की घड़ी में प्रधानमंत्री ने पटरी पर दुकान लगाने वालों के बारे में सोचा है। उन्हें 10 हजार का लोन देने की योजना बनाई। 

वहीं, चौक में लइया-चना का ठेला लगाने वाले विजय बहादुर काशी विहार दौलत गंज में रहते हैं। 32 वर्षीय विजय बहादुर के परिवार में पत्नी व दो बच्चे हैं। वह कहते हैं कि पहली बार सुना है कि देश के प्रधानमंत्री किसी ठेले वाले से बात करने जा रहा है। 

उधर, कंचन इंदिरानगर सेक्टर-17 में सब्जी का ठेला लगाती है। कंचन को जबसे पता चला है कि प्रधानमंत्री से उसकी बात होगी तो वह हर किसी को यह बताकर अपनी खुशी का इजहार कर रही हैं। वह कहती हैं कि प्रधानमंत्री से पटरी दुकानदारों की सुरक्षा की बात करेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.