लखनऊ, जेएनएन। क्षमा कीजिए। आपकी ट्रेन लेट हो गई है। आइआरसीटीसी तेजस एक्सप्रेस में हुई इस असुविधा के लिए खेद है। शनिवार को जब तेजस एक्सप्रेस लखनऊ से रवाना हुई तो ट्रेन होस्टेस ने खानपान सामग्री पर सॉरी की स्टीकर लगाकर यात्रियों को वितरित किया। इतना ही नहीं लखनऊ से नई दिल्ली जाते हुए यात्रियों को गाजियाबाद में फ्री लंच ट्रेन छूटने से पहले चाय व कॉफी भी दी गई। शुक्रवार देर रात लखनऊ जंक्शन पर शंटिंग के दौरान कृषक एक्सप्रेस की बोगियां उतरने के कारण तेजस एक्सप्रेस लेट लतीफी का शिकार हो गई। चार अक्टूबर से शुरू हुई तेजस एक्सप्रेस पहली बार देरी से नई दिल्ली पहुंची। अब तक यह ट्रेन समय से पहले पहुंच रही थी। 

कारपोरेट सेक्टर की देश की पहली टे्रन तेजस एक्सप्रेस में एक घंटे से ज्यादा ट्रेन लेट होने पर 100 और दो घंटे से अधिक लेट होने पर 250 रुपये रिफंड देने के लिए आइआरसीटीसी ने सभी यात्रियों को अप्लाई करने का लिंक भेज दिया। लखनऊ से 500 यात्रियों ने अपना टिकट करवाया था। जबकि 450 यात्री रवाना हुए। जबकि नई दिल्ली से 500 यात्रियों ने तेजस एक्सप्रेस से लखनऊ का सफर किया। जिसमें कई विदेशी यात्री भी शामिल थे। तेजस एक्सप्रेस सुबह 6:10 बजे की जगह 2:47 घंटे की देरी से 8:57 बजे रवाना हुई।  वापसी में तेजस एक्सप्रेस दोपहर 3:35 बजे की जगह शाम 5:30 बजे रवाना हो सकी। 

 

आइआरसीटीसी के सीआरएम अश्विनी श्रीवास्तव ने बताया कि लखनऊ से नई दिल्ली जाते हुए तेजस एक्सप्रेस के यात्रियों को फ्री में लंच करवाया गया। हर यात्री को सॉरी लिखा एक स्टीकर दिया गया। लेट होने पर रिफंड के लिए यात्रियों को अप्लाई करने का लिंक भेज दिया गया। 

 

यह भी पढ़ें: Kamlesh Tiwari Murder : DGP ओपी सिंह बोले-हमने 24 घंटे में किया राजफाश, सूरत का फैजान मुख्य साजिशकर्ता

Kamlesh Tiwari Murder Case: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुआ कमलेश तिवारी का अंतिम संस्कार Sitapur News

Kamlesh Tiwari Murder: आधी रात को शव पहुंचा पैतृक आवास, अंतिम संस्कार करने से परिवार का इन्कार Sitapur News

Kamlesh Tiwari Murder : गुरुजी ने दही बड़ा खिलाया, फिर भी हत्यारों ने कर दी हत्या Lucknow News

Kamlesh Tiwari Murder :हत्‍याकांड की एनआइए जांच और राजकीय सम्‍मान से अंतिम संस्‍कार की मांग Lucknow News

 

Posted By: Anurag Gupta

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप