Move to Jagran APP

लखनऊ-कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एथेनॉल से भरा टैंकर पलटा, सड़क पर झाग ही झाग... रायते की तरह फैल गया केमिकल

लखनऊ- कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुबह अचानक एथेनाल भरा टैंकर पलट गया। इससे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। घटना की सूचना स्थानीय पुलिस और दमकल कर्मियों को दी गई। घरों में गैस सिलेंडर न जलाने की अपील की गई। मौके पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद हाइड्रा से सड़क पर गिरे टैंकर को हटवाया।

By Jagran News Edited By: Aysha SheikhPublished: Sun, 28 Jan 2024 12:39 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jan 2024 12:39 PM (IST)
लखनऊ-कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एथेनॉल से भरा टैंकर पलटा, सड़क पर झाग ही झाग... रायते की तरह फैल गया केमिकल

जागरण संवाददाता, लखनऊ। सरोजनी नगर के एयरपोर्ट रनवे के सामने लखनऊ-कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुबह अचानक एथेनाल भरा टैंकर पलट गया। पलटने से टैंकर में भारत एथेनाल काफी मात्रा में सड़क पर फैल गया आसपास के इलाके में अफरा तफरी का माहौल हो गया।

loksabha election banner

घटना की सूचना स्थानीय पुलिस और दमकल कर्मियों को दी गई। मौके पर पहुंचे सरोजनी नगर फायर स्टेशन प्रभारी सुमित सिंह अपने कर्मियों की टीम के माध्यम से आनन-फानन में इस दौरान एतिहात बरतते हुए मुख्य मार्ग की एक तरफ की सड़क को बंद करा दिया और आसपास खुली दुकानों को बंद कराया गया।

घरों में गैस सिलेंडर न जलाने की अपील

घरों में गैस सिलेंडर न जलाने की अपील की गई। फिलहाल मौके पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद हाइड्रा से सड़क पर गिरे टैंकर को हटवाया। सड़क पर काफी मात्रा में फैले इथेनॉल केमिकल को धुलवाया गया ताकि कोई विस्फोट न हो सके।

इस दौरान मुख्य समन अधिकारी मंगेश कुमार भी अपने दमकल की टीम के साथ मौजूद रहे। फायर स्टेशन प्रभारी सुमित सिंह ने बताया कि अगर टैंकर में विस्फोट हो जाता तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था फिलहाल घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। टैंकर राष्ट्रीय राजमार्ग से होते हुए कानपुर माती जा रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.