लखनऊ, जागरण संवाददाता। सेंट्रल बार एसोसिएशन लखनऊ के वार्षिक चुनाव में अध्यक्ष पद पर सुनील कुमार द्विवेदी ने शानदार जीत हासिल की है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को 593 वोट के भारी अंतर से हराया है। सुनील को 1729 वोट प्राप्त हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ महासचिव के पद पर ब्रजेश कुमार यादव ने भी भारी जीत हासिल की है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को 600 वोट से हराया है। ब्रजेश को 1722 वोट हासिल हुए हैं। वो दूसरी दफा इस पद पर विजयी हुए हैं।

मुख्य चुनाव अधिकारी उपेन्द्र कुमार सिंह के मुताबिक वरिष्ठ उपाध्यक्ष के पद पर राजीव मिश्रा उर्फ मंटू मिश्रा, उपाध्यक्ष मध्य के दो पदों पर क्रमशः सुभाष भारती व सचिन गुप्ता जबकि कनिष्ठ उपाध्यक्ष के पद पर ब्रहमेंद्र प्रताप सिह मौर्या निर्वाचित हुए हैं। कोषाध्यक्ष के पद पर विवेक कुमार मिश्रा ने जीत हासिल की है। जबकि संयुक्त मंत्री के तीन पद पर क्रमशः उत्तम त्रिपाठी, सैय्द वारीसुल बारी व सुरेंद्र कुमार मौर्या विजयी हुए हैं।

वरिष्ठ कार्यकारिणी के छःह पदों पर क्रमशः रीना वर्मा, कौशलेंद्र कुमार द्विवेदी, अनिता देवी साहू, शिव बहादुर मिश्रा, विनय कुमार व शशि कांत पांडेय जबकि कनिष्ठ कार्यकारिणी के भी इतने ही पदों पर क्रमशः राहुल पांडेय, राधा, ललित मोहन मिश्रा, आलोक कुमार दीक्षित, सुजीत कुमार राजपुत व अभिषेक यादव

विजयी हुए हैं।

बताते चलें कि बीते 24 मार्च को सम्पन्न हुए इस चुनाव में अध्यक्ष, महासचिव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष व कोषाध्यक्ष के पदों पर मतगणना पूरी हो गई थी। लेकिन अन्य पदों के लिए वोटों की गिनती हंगामे के चलते पूरी नहीं हो सकी थी। लिहाजा चुनाव परिणाम की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई थी। इसके बाद यह मामला उप्र बार काउंसिंल के साथ ही हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट तक भी गया। अंततः शनिवार को अन्य पदों के लिए मतगणना पूरी कर चुनाव परिणाम की घोषणा की गई। इस दौरान एल्डर कमेटी के चेयरमैन गोपाल नारायण मिश्रा व सदस्य प्रमिल खरे तथा पुलिस व प्रसाशन के तमाम अधिकारी भी भारी पुलिस बल के साथ मौजूद थे।

इधर, अपनी जीत पर खुशी जाहिर करते हुए नवनिर्वाचित अध्यक्ष सुनील कुमार द्विवेदी ने वकीलों का आभार व्यक्त किया है। दूसरी बार जीत हासिल करने पर महामंत्री ब्रजेश कुमार यादव ने खुुशी जाहिर करते हुए वकीलों की इच्छाओं पर खरा उतरने का वादा किया है।

 

Edited By: Rafiya Naz