Move to Jagran APP

पूरी होगी श्रद्धालुओं की मुंह मांगी मुराद, अयोध्‍या में अब मिलेगा रामलला का खास प्रसाद

Ayodhya Ram Mandir News इस निर्णय से रामलला का दर्शन कर वापस लौटने पर भक्त अपने परिवारीजन के बीच प्रसाद वितरित कर सकेंगे। ट्रस्ट की योजना के अनुसार आने वाले दिनों में प्रसाद में लड्डू को भी शामिल किया जाएगा।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 26 Mar 2021 07:07 AM (IST)Updated: Fri, 26 Mar 2021 01:15 PM (IST)
पूरी होगी श्रद्धालुओं की मुंह मांगी मुराद, अयोध्‍या में अब मिलेगा रामलला का खास प्रसाद
भक्तों की मुराद पूरी करेगा श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का ताजा निर्णय।

अयोध्या, [रमाशरण अवस्थी]। श्रद्धालु अब तक रामलला के दर्शन तो करते थे, लेकिन उनके मन में रामलला का प्रसाद साथ न ले जा पाने की कसक बनी रहती थी। न तो भक्त अपने आराध्य को प्रसाद अर्पित कर पाते हैं और न ही किसी रूप में उन्हें यह प्राप्त हो पा रहा था। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ताजा फैसले से श्रद्धालुओं को मुंह मांगी मुराद मिल गई है। अब रामलला का दर्शन करने वालों को प्रसाद दिया जाएगा।

loksabha election banner

इसका वितरण शुक्रवार से शुरू हो रहा है, जो भी श्रद्धालु रामलला का दर्शन कर बाहर निकलेगा, उसे रामलला का प्रसाद दिया जाएगा। प्रसाद में बड़े साइज का इलायची दाना होगा। इसी इलायची दाने का भोग भी रामलला को लगाया जाता है। पैकेट में इलायची दाना पैक कर दर्शन मार्ग से बाहर निकालने वाले प्रत्येक श्रद्धालु को दिया जाएगा। ट्रस्ट की ओर से पहली बार प्रसाद वितरित किया जाएगा। इस निर्णय से रामलला का दर्शन कर वापस लौटने पर भक्त अपने परिवारीजन के बीच प्रसाद वितरित कर सकेंगे। ट्रस्ट की योजना के अनुसार आने वाले दिनों में प्रसाद में लड्डू को भी शामिल किया जाएगा। फिलहाल अभी इलायची दाना ही भक्तों को दिया जाएगा। इसका वितरण निकासी मार्ग स्थित क्रॉसि‍ंग पर ट्रस्ट की व्यवस्था से जुड़े लोग ही करेंगे।

रामलला को लगे भोग प्रसाद की होगी बिक्री

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अगले कुछ दिनों में रामलला को लगे भोग प्रसाद की बिक्री भी करेगा। इसके बाद प्रसाद देश के कोने-कोने के रामभक्तों को आसानी से मिल सकेगा। इसके तहत ऐसी व्यवस्था बनाई जा रही है, जिससे देश के किसी भी हिस्से से भक्त यहां से प्रसाद को मंगा सकें। यहां आने वाले भक्तों के लिए भी प्रसाद सुलभ रहेगा। जल्द ही आम श्रद्धालु ट्रस्ट की ओर से बनाए जा रहे काउंटर से प्रसाद की खरीदारी कर सकेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.