Move to Jagran APP

अखिलेश यादव का पुलिस कस्टडी में मौत पर सवाल, दो फीट की टोटी से 5.6 फीट के युवक ने कैसे लगाई फांसी

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कासगंज में पुलिस हिरासत में हुई युवक की मौत के मामले में सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने पूछा है कि दो फीट ऊंची टोटी से 5.6 फीट के युवक ने फांसी लगा ली यूपी में रोज ऐसी कितनी घटिया स्क्रिप्ट लिखी जाती है।

By Umesh TiwariEdited By: Thu, 11 Nov 2021 07:02 AM (IST)
अखिलेश यादव का पुलिस कस्टडी में मौत पर सवाल, दो फीट की टोटी से 5.6 फीट के युवक ने कैसे लगाई फांसी
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कासगंज में पुलिस हिरासत में मौत पर सवाल उठाया है।

लखनऊ, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कासगंज में पुलिस हिरासत में हुई युवक की मौत के मामले में उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर बड़ा हमला बोला है। अखिलेश यादव ने एक नल की तस्वीर ट्वीट करते हुए पूछा है कि दो फीट ऊंची टोटी से 5.6 फीट के युवक ने फांसी लगा ली, यूपी में रोज ऐसी कितनी घटिया स्क्रिप्ट लिखी जाती है। अखिलेश ने कहा कि पुलिस वालों का निलंबन सिर्फ दिखावटी कार्रवाई है। घटना की न्यायिक जांच होनी चाहिए।

सपा अखिलेश यादव ने बुधवार को ट्वीट किया कि, ...कासगंज में पूछताछ के लिए लाए गए युवक की थाने में मौत का मामला बेहद संदेहास्पद है। लापरवाही के नाम पर कुछ पुलिसवालों का निलंबन सिर्फ दिखावटी कार्रवाई है। इस मामले में इंसाफ व भाजपा के राज में पुलिस में विश्वास की पुनर्थापना के लिए न्यायिक जांच होनी ही चाहिए। अखिलेश इससे पहले भी पुलिस कस्टडी में मौतों को लेकर सरकार पर हमलावर रहे हैं।

सपा ने इस घटना की जांच एवं पीड़ित परिवार से मिलने के लिए छह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल बना दिया है। प्रतिनिधिमंडल 12 नवंबर को कासगंज पहुंचेगा। इसमें पूर्व एमएलसी डा. असीम यादव, राष्ट्रीय अध्यक्ष युवजन सभा मोहम्मद फहद, जिलाध्यक्ष कासगंज देवेन्द्र सिंह यादव, पूर्व मंत्री मानपाल सिंह, एमएलसी अरविन्द प्रताप सिंह व कमल सिंह शाक्य शामिल हैं।

बता दें कि कासगंज में मंगलवार को अल्ताफ नामक युवक की हिरासत में मौत हो गई थी। पुलिस के अनुसार किशोरी को अगवा करने के मामले में अल्ताफ को पूछताछ के लिए शहर कोतवाली बुलाया गया था। इस दौरान उसने हवालात के टायलेट में टोटी से फांसी लगा ली। अल्ताफ के घर वालों ने पुलिसवालों पर हत्या का आरोप लगाया है।