अयोध्या [रमाशरण अवस्थी]। राम मंदिर निर्माण के पहले श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की स्थायी ठौर की तलाश अब पूरी हो गई। ट्रस्ट का पहला कार्यालय रामजन्मभूमि दर्शन मार्ग पर स्थित रामकचहरी मंदिर में बनने वाला है। यहां कार्यालय खोलने का प्रस्ताव मंदिर के महंत शशिकांत ने ट्रस्ट को दिया था। 

इसी के बाद मंगलवार को ट्रस्ट के सदस्यों ने राम कचहरी मंदिर का निरीक्षण किया और वहां कार्यालय खोले जाने का मार्ग प्रशस्त कर दिया। इसके पहले राम कोट में स्थित सुंदर सदन में कार्यालय बनाने की चर्चा रही। बताया गया कि सुंदर सदन जीर्णशीर्ण है। इसे भी दुरुस्त कराकर यहां भी ट्रस्ट कार्यालय का कम्प्यूटर सेक्शन खोला जाएगा। फिलहाल सुंदर सदन को दुरुस्त करने में वक्त लगेगा। 

माना जा रहा है कि इसी वजह से राम कचहरी में ट्रस्ट का कार्यालय खोलने की सहमति बनी। रामकचहरी के महंत शशिकांत सन 2013 से सरयू जी की नित्य भव्य महाआरती के आयोजक हैं। प्रदेश की योगी सरकार ने भी शासकीय सहायता देकर शशिकांत दास के सरयू आरती आयोजन को संबल प्रदान किया। इस आरती में नित्य देश के कई हिस्से के लोग प्रतिभाग करते हैं। ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्र ने राम कचहरी मंदिर में ट्रस्ट का कार्यालय खोले जाने की पुष्टि की है।

 

Posted By: Divyansh Rastogi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस